Homeस्पोर्ट्सबुमराह ने फिर हासिल की नंबर 1 पोजीशन, यशस्वी-कोहली को भी हुआ...

बुमराह ने फिर हासिल की नंबर 1 पोजीशन, यशस्वी-कोहली को भी हुआ बड़ा फायदा

और पढ़ें

Laxman Chaurasiya
Laxman Chaurasiya
लक्ष्मण चौरसिया पेशे से पत्रकार हैं जो डिजिटल मीडिया में 4 साल से अधिक का अनुभव रखते हैं। इन्हें क्रिकेट पर लेख लिखने का बेहद शौक है और इन्होंने खेल के विभिन्न पहलुओं पर गहन विश्लेषण और समाचार लिखे हैं। इनके लेखन में सटीकता और जुनून झलकता है, जिससे पाठकों को ताजगीपूर्ण और प्रामाणिक जानकारी मिलती है। मौजूदा समय में ये बतौर सोशल मीडिया मैनेजर भी काम कर रहे हैं जिसमें इन्होंने इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई प्लेटफॉर्म्स में महारथ हासिल की है।

ICC Rankings: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद आईसीसी मेंस टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है, जिसमें भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों को उनके शानदार प्रदर्शन का ख़ास तोफा मिला है।

खासकर जसप्रीत बुमराह ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से एक बार फिर से नंबर 1 का स्थान हासिल कर लिया है। बुमराह ने 870 अंकों के साथ अपने साथी रविचंद्रन अश्विन (869 अंक) को पीछे छोड़ दिया है।

ICC Rankings
ICC Rankings

इस घरेलू सीरीज में बुमराह का प्रदर्शन लाजवाब रहा, उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में कुल 11 विकेट चटकाए और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

यशस्वी जायसवाल ने भी इस सीरीज में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। कानपुर टेस्ट में उनकी शानदार बल्लेबाजी ने उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Rankings) में बड़ा मुकाम हासिल कराया है।

मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने जारी की रिटेंशन लिस्ट, देखिए IPL 2025 से जुड़े सारे अपडेट्स

यशस्वी अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ ICC रैंकिंग तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनसे ऊपर सिर्फ जो रूट और केन विलियमसन हैं। जायसवाल का यह प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

ICC Rankings
ICC Rankings

विराट कोहली ने भी अपने दमदार प्रदर्शन से वापसी की है और 6 स्थान का फायदा लेकर ICC Rankings के छठे स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली है। कोहली की इस उपलब्धि से उनके फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है।

कानपुर टेस्ट को क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन टेस्ट मैचों में से एक माना जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50, 100 और 200 का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

भारतीय बल्लेबाजों ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 50 रन सिर्फ 3 ओवरों में, 100 रन 10.1 ओवरों में और 200 रन 24.2 ओवरों में बना दिए, जो अब तक का सबसे तेज रिकॉर्ड है।

इस तरह, भारत ने इस सीरीज में न केवल बांग्लादेश को मात दी बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

वनडे क्रिकेट में लगातार 3 या अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी, लिस्ट में दो भारतीय शामिल

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October