Homeस्पोर्ट्सBCCI सचिव जय शाह का खुलासा- BCCI ने हेड कोच के लिए...

BCCI सचिव जय शाह का खुलासा- BCCI ने हेड कोच के लिए किसी ऑस्ट्रेलियन से नहीं किया था संपर्क

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा भारतीय Mens Senior Cricket Team के मुख्य कोच पद के लिए जब से आवेदन मांगे गए हैं, तब से अब तक कई नामी-गिरामी खिलाड़ियों की चर्चा हर जगह हो रही है जो राहुल द्रविड़ की जगह ले सकते हैं।

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले ICC T20 World Cup के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और वह अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं। यही वजह है कि बोर्ड ने जोर-शोर से हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है और इसके लिए आवेदन भी मंगाए हैं।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर और पूर्व वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने यह दावा किया था कि BCCI ने उन्हें टीम इंडिया के कोच बनने का ऑफर दिया है। हालांकि, अब BCCI के सचिव जय शाह ने खुलासा किया है कि बोर्ड ने टीम इंडिया के हेड कोच के पद के लिए किसी भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जय शाह ने एक बयान जारी कर कहा है – ‘न तो मैंने और न ही BCCI ने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई को कोच बनने का ऑफर नहीं दिया है। वायरल हो रही खबरें गलत हैं। जब हम इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करते हैं तो टीम इंडिया के हेड कोच का पद सबसे अहम है। दुनिया में सबसे ज्यादा फैंस भारतीय टीम के हैं। इस काम में बहुत ज्यादा प्रोफेशनलिज्म की जरूरत है, क्योंकि आप दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर्स के साथ काम करते हैं।’

जय शाह ने कोच के चुनाव को लेकर आगे कहा – ‘हम सही तरीके से और प्रतिभा के हिसाब से टीम इंडिया के लिए कोच चुनेंगे। हमारा ध्यान ऐसे शख्स को चुनने पर है जिसे भारत के क्रिकेट के बारे में गहराई से पता हो। वह घरेलू क्रिकेट के बारे में भी जानता हो ताकि वह टीम इंडिया को नेक्स्ट लेवल पर ले जा सके।’

इससे पहले, दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने एक मीडिया आउटलेट से बातचीत में कहा था कि BCCI ने उनसे टीम इंडिया के हेड कोच के लिए संपर्क किया था, पर वह अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं।

उन्होंने कहा था कि उनके जीवन में कुछ और चीजें भी हैं और वे घर पर थोड़ा समय अपनी फैमिली के साथ बिताना चाहते हैं। हालांकि, उनका बेटा चाहता है कि वह इस जिम्मेदारी को लें।

BCCI ने 13 मई को राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के हेड कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसकी समय सीमा 27 मई निर्धारित की गई है। भारत के अगले हेड कोच की नियुक्ति 1 जुलाई 2024 से 31 दिसंबर 2027 की समयावधि के लिए की जाएगी।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October