Homeन्यूजLadakh Tank Accident: LAC के पास टैंक अभ्यास के दौरान बढ़ा जलस्तर,...

Ladakh Tank Accident: LAC के पास टैंक अभ्यास के दौरान बढ़ा जलस्तर, नदी में बहे 5 जवान

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Ladakh Tank Accident: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में भारतीय सेना टैंक अभ्यास कर रही थी और इस दौरान सेना के जवानों के साथ एक बड़ा हादसा हो गया।

सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सेना के जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके (Ladakh Tank Accident) में नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे थे और इसी दौरान अचानक से नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिसके कारण सेना के पांच जवान बह गए।

भारतीय सेना के जवानों के साथ ये हादसा चीन के साथ लगने वाली सीमा यानी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास हुआ है। दौलत बेग ओल्डी (Ladakh Tank Accident) कारकोरम रेंज में स्थित है, जहां सेना का बेस मौजूद है।

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, लद्दाख में एलएसी के पास अचानक आई बाढ़ में सेना के पांच जवान बह गए। सेना का टैंक नदी के एक गहरे हिस्से को पार कर रहा था, तभी वह वहां पर फंस गया।

इस दौरान अचानक जलस्तर बढ़ने (Ladakh Tank Accident) के कारण नदी में पानी भर गया, जिससे जवान बह गए। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि घटनास्थल पर कोई झड़प नहीं हुई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सेना के अधिकारियों के हवाले से बताया कि हादसे के समय टैंक में सेना के पांच जवान मौजूद थे जिसमें एक जेसीओ और चार जवान (Ladakh Tank Accident) शामिल हैं।

इनमें से एक जवान को लोकेट कर लिया गया है जबकि बाकी के अन्य चारों की तलाश जारी है।

दौलत बेग ओल्डी में हादसे का शिकार हुआ टैंक भारतीय सेना का टी-72 टैंक था। भारत के पास 2400 टी-72 टैंक हैं।

भारतीय सेना इन टैंकों का इस्तेमाल लंबे समय से कर रही है। हादसे के समय वहां पर भी कई और टैंक भी मौजूद थे।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October