Homeन्यूजMP के 'बुराड़ी कांड' की जांच करेगी SIT, एक ही परिवार के...

MP के ‘बुराड़ी कांड’ की जांच करेगी SIT, एक ही परिवार के 5 लोग के शव फंदे से लटके मिले थे

और पढ़ें

Nisha Rai
Nisha Rai
निशा राय, पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इन्होंने दैनिक भास्कर डिजिटल (M.P.), लाइव हिंदुस्तान डिजिटल (दिल्ली), गृहशोभा-सरिता-मनोहर कहानियां डिजिटल (दिल्ली), बंसल न्यूज (M.P.) जैसे संस्थानों में काम किया है। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (भोपाल) से पढ़ाई कर चुकीं निशा की एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल बीट पर अच्छी पकड़ है। इन्होंने सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम) पर भी काफी काम किया है। इनके पास ब्रांड प्रमोशन और टीम मैनेजमेंट का काफी अच्छा अनुभव है।

Alirajpur Mass suicide: 1 जुलाई 2018 को दिल्ली के बुराड़ी में कुछ ऐसा हुआ था जिससे पूरा देश दहल गया। इस घटना में एक ही परिवार के 11 लोगों के शव फंदे से लटके मिले थे। 6 साल बाद उसी तारीख को मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में भी ऐसी ही एक दिल दहलाने वाली घटना हुई। जिसकी जांच अब SIT करेगी।

एक ही परिवार के 5 लोगों के शव लटके मिले
सोमवार सुबह अलीराजपुर के वालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम राउड़ी में पति, पत्नी और तीन बच्चों के शव घर में फांसी से लटके हुए मिले। खबर के सामने आते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

 मरने वालों में राकेश पिता जागर सिंह (27), पत्नी ललिता (25), उनकी बेटी लक्ष्मी (9), बेटा प्रकाश (7) और अक्षय (5) थे। इस घटना का खुलासा तब हुआ जब राकेश के काका सुबह उनके घर पहुंचे। घर का नजारा देख उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया।

SIT करेगी जांच
पहली नजर में तो ये मामला आत्महत्या का लगता है लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एसआईटी टीम गठित की गई है। जो एसडीओपी के नेतृत्व में गहराई से इस मामले की छानबीन करेगी।

हत्या या आत्महत्या
पुलिस ने पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है और ये जांच कर रही है कि यह हत्या है या फिर आत्महत्या। सभी पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

 नहीं मिला सुसाइड नोट
एसपी राजेश व्यास ने कहा ”ग्राम राउड़ी में 5 लोगों की आत्महत्या की खबर मिली थी। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लेकिन अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामले की जांच चल रही है।”

सभी मृतकों का पोस्टमार्टम डॉक्टर्स की पैनल द्वारा कराया जा रहा है और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October