Homeन्यूज'बयान पर बवाल' के बाद राहुल गांधी ने क्यों लिखी स्पीकर को...

‘बयान पर बवाल’ के बाद राहुल गांधी ने क्यों लिखी स्पीकर को चिट्ठी?

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Rahul Gandhi Speech: नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सदन में अपने भाषण के कुछ हिस्सों को कार्यवाही से हटाने के खिलाफ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखी है।

राहुल गांधी ने चिट्ठी में कहा है कि उनके विचारों को कार्यवाही से हटाना संसदीय लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है। ऐसे में उनके भाषण के हटा दिए गए हिस्सों को फिर से बहाल किया जाना चाहिए।

इतना ही नहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के भाषण में भी आरोपों की भरमार थी, लेकिन उनके भाषण से केवल एक शब्द हटाया गया। इस तरह से किया गया भेदभाव समझ के परे है।

राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि उन्होंने सदन में सच्चाई रखी और हर सांसद का अधिकार है कि वो संसद में लोगों से जुड़े मुद्दे उठाए। इसको ध्यान में रखते हुए ही उन्होंने अपना भाषण दिया था।

letter

उन्होंने मंगलवार की सुबह भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की दुनिया में सच्चाई को मिटाया जा सकता है, हकीकत में नहीं।

वहीं, बीजेपी ने राहुल गांधी के लेटर लिखने पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि राहुल गांधी के भाषण (Rahul Gandhi Speech) का अंश का कुछ हिस्से हटाने का अधिकाऱ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पास है।

बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद की छठे दिन (1 जुलाई) की कार्यवाही के दौरान लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर पहला भाषण दिया जिसमें उन्होंने भाजपा, अल्पसंख्यक, NEET विवाद और अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

लोकसभा में दिए गए राहुल गांधी के भाषण (Rahul Gandhi Speech) के कुछ अंश 1 जुलाई 2024, सोमवार को हटा दिए गए। हटाए गए अंश में हिंदुओं और कुछ दूसरे धर्मों पर उनकी टिप्पणियां शामिल हैं।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर देश में हिंसा, नफरत और डर फैलाने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया कि ये लोग हिंदू नहीं हैं क्योंकि 24 घंटे की हिंसा की बात करते हैं। इसके अलावा कोई काम नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि बीजेपी के लोग अल्पसंख्यकों, मुसलमानों, सिखों एवं ईसाइयों को डराते हैं, उन हमला करते हैं और उनके खिलाफ नफरत फैलाते हैं, लेकिन अल्पसंख्यक इस देश के साथ चट्टान की तरह मजबूती से खड़ा रहा है और उन्होंने अलग अलग क्षेत्रों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October