Homeवीडियो5 Ka Punch - 22 July: चौथा खंभा का खास बुलेटिन

5 Ka Punch – 22 July: चौथा खंभा का खास बुलेटिन

और पढ़ें

5 Ka Punch – 22 July: चौथा खंभा के खास बुलेटिन पांच का पंच में आपका स्वागत है।

इस खास बुलेटिन में हम बात करेंगे करेंगे योगी सरकार के फैसला पर लगे सुप्रीम कोर्ट के रोक की, बताएंगे किस पर भड़के राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल और छत्तीसगढ़ विधानसभा में बलौदाबाजार हिंसा पर हुए हंगामा की।

योगी सरकार के फैसले पर SC की रोक

कांवड़ यात्रा रूट पर दुकानदारों को अपनी पहचान बताने के योगी सरकार के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी है। कोर्ट का कहना है कि दुकानदारों को पहचान बताने की जरूरत नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी कर शुक्रवार तक जवाब देने को कहा है। मामले में अगली सुनवाई 26 जुलाई को होगी।

मंत्री ने किसान को लगाई फटकार

रायसेन में मूंग खरीदी केंद्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे लोक स्वस्थ राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल अव्यवस्थाओं को देख काफी नाराज हुए। खरीदी केंद्र पर किसानों को दी जाने वाली मूलभूत सुविधाएं नहीं दी जा रही थी।

राज्य मंत्री ने SDM को निर्देश दिए की इस वेयरहाउस को भी ब्लैक लिस्टेड किया जाए। साथ ही समिति प्रबंधक को भी सस्पेंड किया जाए। वहीं मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने बीच में बोलने पर किसान को भी फटकार लगाई जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

विधानसभा में बलौदाबाजार हिंसा पर हंगामा

छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र के पहले दिन बलौदाबाजर हिंसा के मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष में जमकर हंगामा हो गया।

विपक्षे ने इस पर काम रोको प्रस्ताव लाने की मांग की और चर्चा करानी चाही तो अजय चंद्राकर ने कहा कि ये स्थगन स्वीकार करने योग्य नहीं है। क्योंकि इसकी न्यायिक जांच चल रही।

वहीं भूपेश बघेल ने सत्ता पक्ष को इस पर चर्चा की अनुमति देने के लिए नियम पढ़कर सुनाया।

धीरेन्द्र शास्त्री का दुकानदारों को अल्टीमेटम

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बागेश्वर धाम के दुकानदारों को अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि 10 दिन के अंदर अपनी दुकानों पर नेम प्लेट लगवा लें। नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

धीरेन्द्र शास्त्री का कहना है कि हमें न राम वालों से दिक्कत है, न रहमान वालों से। आप जो हो दुकान के बाहर नेम प्लेट में टांग दो, ताकि आने वाले श्रद्धालुओं का धर्म भ्रष्ट न हो।

सावन में भोजपुर मंदिर पर भक्तों का जनसैलाब

सावन का आज पहला सोमवार है। सभी ज्योतिर्लिंगों से लेकर शिव मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिली। वहीं रायसेन के भोजपुर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली।

सावन के पहले सोमवार पर घंटों लाइन में लगकर भक्तगणों ने भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। यहां भगवान भोलेनाथ की शिवलिंग फूलो से सजाई गई है। वहीं भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए हैं।

पांच का पंच (5 Ka Punch – 22 July) में फिलहाल इतना ही, ऐसी ही ताजा तरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ और पढ़ते रहिए chauthakhambha.com

 

 

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October