Homeन्यूजउज्जैनः पहली बार सट्टे में इतनी नगदी जब्त, 500-500 रुपये की 3...

उज्जैनः पहली बार सट्टे में इतनी नगदी जब्त, 500-500 रुपये की 3 हजार गड्डियां मिली

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

उज्जैन में क्रिकेट सट्टेबाजी में प्रॉपर्टी कारोबारी के घर पुलिस ने की छापेमारी 15 करोड़ मिले, 500 रुपये की 3000 गडि्डयां मिलीं, पुलिस ने रातभर गिनी फिर मशीन मंगवानी पड़ी।

उज्जैन। मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी कहे जाने वाले उज्जैन में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात शहर के दो घरों में छापा मारकर क्रिकेट सट्टेबाजी और ऑनलाइन गेमिंग सट्टेबाजी का भांडाफोड़ किया गया।

पुलिस ने मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य आरोपी पीयूष चोपड़ा छापेमारी से पहले ही मौके से फरार हो गया। इन सटोरियों के पास से 15 करोड़ रुपये नकद के अलावा विदेशी करेंसी भी मिली है।

ujjain satta

जब्त किए गए 15 करोड़ रुपये में पांच-पांच सौ रुपये के नोटों की 3 हजार गड्डियां मिलीं और इसके अलावा 7 किलोग्राम चांदी और सात अन्य देशों की विदेशी करेंसी भी मिली है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस टीम पहले तो रात भर नोट गिनती रही, लेकिन अंततः उन्हें सुबह नोट गिनने वाली मशीनें मंगानी पड़ी।

पुलिस को मुस्सद्दीपुरा और इंदौर रोड पर केबीसी होटल के पीछे स्थित बिल्डर पीयूष चोपड़ा के घर में गेमिंग और आईपीएल सट्टे की सूचना मिली थी, जिसके बाद यहां छापेमारी की गई।

पुलिस की इस दबिश में दोनों घरों से बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया गया, जिसके बाद पुलिस को इनकी गिनती के लिए तीन मशीनें बुलानी पड़ी।

ujjain cricket satta

सट्टेबाजी कर रहे आरोपियों के पास से ऐपल के मैकबुक, मोबाइल, टीवी सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए गए हैं। आरोपियों के पास भी नोट गिनने की मशीन मिली है।

बताया जा रहा है कि यहां ऑनलाइन गेमिंग के साथ-साथ अमेरिका में चल रहे T-20 वर्ल्ड कप के मैचों पर सट्टा लगाया जाता था।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October