Homeन्यूजAmarwara Bypolls Result: अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस को झटका, BJP के कमलेश...

Amarwara Bypolls Result: अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस को झटका, BJP के कमलेश शाह ने धीरेन शाह को हराया

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Amarwara Bypolls Result: भोपाल। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को झटका देते हुए इस सीट पर जीत का झंडा गाड़ा है।

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने 16 साल बाद जीत दर्ज की है। 2008 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रेमनारायण ठाकुर ने जीत दर्ज की थी जिन्होंने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के मनमोहन शाह बट्टी को मात्र 437 वोट से हराया था।

12 जुलाई शनिवार को हुई काउंटिंग में भाजपा उम्मीदवारी कमलेश शाह ने कांग्रेस के धीरेन शाह को 3252 वोटों से हराया। इससे पहले स्थानीय पीजी कॉलेज में हुई काउंटिंग में काफी उलटफेर देखने को मिले।

शुरुआती तीन राउंड तक भाजपा आगे रही, फिर उसके बाद उतार-चढ़ाव के साथ 17वें राउंड तक कांग्रेस के धीरेन शाह लीड बनाए हुए थे और आखिरी के तीन राउंड में भाजपा को लगातार बढ़त मिली।

हालांकि, कांग्रेस ने दो राउंड की काउंटिंग में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए अधिकारियों से रिकाउंटिंग की मांग की जबकि कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने भी रीकाउंटिग कराने की लिखित मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में कांग्रेस को एक और झटका मिला है। लोकसभा चुनाव में जहां पार्टी ने छिंदवाड़ा की सीट गंवाई थी, वहीं अब इस जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट (Amarwara Bypolls Result) भी उसके हाथ से निकल गई है जो भाजपा के पास चली गई है।

अमरवाड़ा सीट पर भाजपा के कमलेश शाह ने कांग्रेस के प्रत्याशी धीरेन शाह को हार का स्वाद चखाया है। लोकसभा चुनाव से पहले तीन बार के कांग्रेस के विधायक रहे कमलेश शाह भाजपा में शामिल हो गए थे और विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

कमलेश शाह के इस्तीफे के बाद अमरवाड़ा विधानसभा की यह सीट खाली हो गई थी जिस पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने कब्जा जमा लिया है।

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव (Amarwara Bypolls Result) में जीत को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा है- छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा को मिली इस अभूतपूर्व विजय के लिए बीजेपी प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह और समस्त कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई देता हूं तथा अमरवाड़ा के भाई – बहनों को भाजपा को दिए इस विजयी आशीर्वाद के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं! यह विजय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का परिणाम है।

वहीं, अमरवाड़ा उपचुनाव नतीजों (Amarwara Bypolls Result) पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पूरी पार्टी और कार्यकर्ताओं ने बहुत एकजुटता से प्रयास किए। कार्यकर्ताओं की मेहनत थी, जनता में भी परिवर्तन था और इसके बाद भी अगर भाजपा जीती है तो मेरा मानना है कि चुनाव को लूटा गया है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October