Homeन्यूजअमृतपाल सिंह और शेख अब्दुल राशिद लेंगे लोक सभा सांसद के रूप...

अमृतपाल सिंह और शेख अब्दुल राशिद लेंगे लोक सभा सांसद के रूप में शपथ, फोटो-वीडियो और बयानबाजी पर रहेगी पाबंदी

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

oath as lok sabha mp: नई दिल्ली। आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद अलगाववादी शेख अब्दुल राशिद और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह बतौर लोक सभा सांसद शपथ लेंगे।

शेख अब्दुल राशिद और अमृतपाल सिंह को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के चैंबर में शपथ दिलाई जाएगी। इन दोनों को लोक सभा के सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए ही सशर्त पैरोल दी गई है।

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह फिलहाल असम की डिब्रूगढ़ जेल में अपने कुछ साथियों के साथ बंद है जबकि शेख अब्दुल राशिद आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद है। शपथ ग्रहण के लिए उसे 2 घंटे की हिरासत पैरोल दी गई है।

बता दें कि इन्हें पैरोल देते समय जो शर्त लगाई गई है उसके मुताबिक, जेल से बाहर रहने के दौरान वे कोई राजनीतिक बयान नहीं देगा। ना ही उनका कोई वीडियो बनाया जा सकेगा। उनके फोटो भी नहीं खींचे जा सकेंगे।

वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह के खिलाफ अमृतसर के अजनाला थाने में कई आपराधिक केस दर्ज हैं।

उसे डिब्रूगढ़ जेल से विमान से नई दिल्ली लाया जाएगा। लोकसभा अध्यक्ष के चैंबर में लोकसभा सदस्यता की शपथ (oath as lok sabha mp) लेने के बाद वहीं से डिब्रूगढ़ जेल ले जाया जाएगा।

बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 में अमृतपाल सिंह ने पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था और भारी जीत दर्ज की है।

वहीं, टेरर फंडिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद शेख अब्दुल राशिद ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जेल में रहते हुए जम्मू-कश्मीर की बारामूला सीट पर जीत दर्ज की है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October