Homeन्यूजBageshwar Dham: हाथरस हादसे के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर...

Bageshwar Dham: हाथरस हादसे के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर भक्तों को दिया यह संदेश

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Bageshwar Dham: छतरपुर। उत्‍तर प्रदेश के हाथरस में बाबा नारायण साकार विश्‍व हरि उर्फ ‘भोले बाबा’ के सत्‍संग के दौरान हुए हादसे के बाद बागेश्‍वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री ने एक वीडियो जारी किया है।

वीडियो जारी कर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री ने अपने जन्‍मदिन पर श्रद्धालुओं से बागेश्‍वर धाम नहीं आने की अपील की है।

उन्‍होंने अपील की है कि श्रद्धालु अपने-अपने घर पर ही जन्‍मदिन के दिन हनुमान चालीसा का पाठ, पौधारोपण जैसे आयोजन करें।

वीडियो में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि 4 जुलाई को हमारे जीवन की आयु का एक वर्ष और कम हो जाएगा। इसके लिए अद्भत आनंद उत्सव की व्यापक तैयारियां चल रही हैं।

इस वीडियो के माध्यम से हम दूर-दूर से बागेश्वर धाम आने वाले श्रद्धालुओं से निवेदन करना चाहते हैं। आयोजन को लेकर हमने व्यापक व्यवस्था की थी, लेकिन 1 जुलाई से ही बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ धाम पहुंचने लगी है।

आप लोगों की सुरक्षा को देखते हुए हम यह अपील करते हैं कि जो जहां है, वहीं घर बैठकर यह उत्सव मनाए।

बता दें कि एक जुलाई से ही बागेश्‍वर धाम (Bageshwar Dham) में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला आरंभ हो गया था और वहां इंतजाम भी नाकाफी देखकर अब धीरेंद्र शास्त्री द्वारा यह अपील की गई है।

हालांकि, पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने 21 जुलाई गुरु पूर्णिमा को भक्‍तों को बागेश्‍वर धाम आने का निमंत्रण देते हुए आश्‍वस्‍त किया है कि तब वहां व्‍यापक प्रबंध किए जाएंगे।

बागेश्वर धाम पर कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का जन्मोत्सव मनाने के लिए बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु पहुंचे हैं औऱ बीते दो दिनों से लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए उन्हें यह अपील करनी पड़ी है।

हालत यह है कि बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन (Bageshwar Dham) के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। बड़ी संख्या में लोगों की व्यवस्था संभालना स्थानीय प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती बन गया है।

यह भी पढ़ें – MP में मौजूद हैं हनुमान जी के ये 6 चमत्कारी मंदिर, कहीं जुड़ती है हड्डी तो कहीं सुनते हैं अर्जी

बता दें कि हाथरस में एक सत्‍संग के बाद मची भगदड़ में 122 से अधिक लोगों की मौत और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

सत्‍संग करने वाला बाबा नारायण साकार विश्‍व हरि के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ के अचानक बेकाबू होने के बाद भगदड़ मच गई थी।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October