Homeन्यूजबैंक के लॉकर भी नहीं सुरक्षितः शातिर बदमाश ने यूं उड़ाई जिंदगी...

बैंक के लॉकर भी नहीं सुरक्षितः शातिर बदमाश ने यूं उड़ाई जिंदगी भर की कमाई

और पढ़ें

Prashant Sharma
Prashant Sharma
प्रशांत शर्मा, 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। शुरुआत साधना न्यूज एमपी-सीजी से हुई। इसके बाद प्रदेश टुडे के फाउंडर मेंबर रहे। प्रदेश टुडे के बाद न्यूज एक्सप्रेस एमपी-सीजी चैनल की लॉन्चिंग टीम के साथ बतौर क्राइम रिपोटर जुड़े रहे। इसके बाद लंबी पारी नेशनल और रीजनल चैनल इंडिया न्यूज में रही। कुछ दिन न्यूज वर्ल्ड चैनल में दमदार रिपोर्टिंग करने के बाद मृदुभाषी अखबार में संपादक की भमिका में रहे। फिलहाल चौथा खंभा टीम के साथ मिलकर दमदारी से पत्रकारिता कर रहे हैं।

Bank Locker Not Safe: बुढ़ार (शहडोल)। इंसान अपनी सहूलियत की खातिर अपनी जिंदगी की सारी कमाई पैसे और सोना चांदी के जेवर घर पर ना रख कर बैंक में इसलिए रखता है कि उसकी ये अमानत सुरक्षित रहे और भविष्य में उसके काम आ सके।

लेकिन, शहडोल जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। हमेशा विवादों के घेरे में रहने वाले यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बुढ़ार शाखा के लॉकर से SECL के रिटायर्ड कर्मचारी के खून-पसीने की कमाई 22 लाख की एफडी, लॉकर में रखे 15 लाख के जेवरात गायब होने का मामला पुलिस ने दर्ज किया है।

पीडित की शिकायत पर बुढार पुलिस एफडी की हेराफेरी करने वाले शातिर बदमाश सहित संलिप्त बैंक कर्मी के खिलाफ 409, 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

बता दें कि बुढार यूनियन बैंक के लॉकर में रखी जेवरात गायब होने व उपभोक्ता के रुपये की हेराफेरी का मामला अभी हाल में ही सामने आया था और इसी तरह का अब एक और मामला सामने आया है जिससे बैंक शाखा पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

SECL के रिटायर्ड कर्मचारी कमलदास पनिका यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बुढ़ार शाखा के उपभोक्ता हैं। उन्होंने अपनी बेटी के नाम से एक लॉकर (Bank Locker Not Safe) भी लेकर रखा है जिसमें उन्होंने जेवरात सहित महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ साथ 10-10 लाख की दो और 2 लाख की एक एफडी भी रखी थी।

इसका हर माह ब्याज उनके खाते में आता था, लेकिन कुछ दिनों से मैसेज नहीं आने पर शंका हुई तो उपभोक्ता कमलदास ने बैंक में जाकर अपने खाते को चेक कराया तो उसके पैर के नीचे से मानो जमीन खिसक गई क्योंकि उनकी एफडी गायब थी।

उपभोक्ता कमलदास का आरोप है कि खुद को बैंक का कर्मचारी बताने वाला प्रकाश रावत ने बैंक के अधिकारियों के साथ मिलकर उनके 22 लाख की एफडी की हेराफेरी की है। इतना ही नहीं लॉकर में रखे जेवरात भी गायब होने की उपभोक्ता ने आशंका जाहिर करते हुए मामले की शिकायत थाने में की है।

उपभोक्ता की शिकायत पर बुढार पुलिस ने एफडी की हेराफेरी करने वाले शातिर बदमाश प्रकाश रावत सहित बैंक कर्मी के खिलाफ 409, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी बाबू लाल चौधरी नामक उपभोक्ता के खाते से पैसा गायब होने का मामला भी सामने आया था जिसमें उपभोक्ता को रुपये वापस करना पड़ा था।

इस पूरे मामले में बैंक प्रबंधन ने कुछ भी कहने से मना कर दिया है वहीं बुढार थाना प्रभारी संजय जायसवाल ने कहा कि यूनियन बैंक के एक उपभोक्ता के एफडी का पैसा गायब होने की शिकायत आई थी, जिस पर कार्यवाही करते हुए प्रकाश रावत सहित संलिप्त बैंक कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October