Homeन्यूजछत्तीसगढ़ः राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, प्रदेश नेतृत्व पर लगाए...

छत्तीसगढ़ः राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, प्रदेश नेतृत्व पर लगाए संगीन आरोप

और पढ़ें

रायपुर। पूर्व कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस पर कई संगीन आरोप लगाए हैं।

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सोशल मीडिया पर राधिका खेड़ा ने लिखा है कि

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं और मैं अब वही कर रही हूं।’

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उनसे दीपक ने पूछा था कि “शराब पीती हो या नहीं?”

इसके बाद उन्होंने कई अन्य मुद्दों पर भी अपनी भड़ास निकाली है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि मैनें पार्टी को अपना सबसे कीमती वक्त देकर पूरी ईमानदारी से काम किया है, लेकिन मैं अयोध्या में रामलला के दर्शन करने से खुद को रोक नहीं पाई। मेरे इस पुनीत कार्य का विरोध इस स्तर तक पहुंच गया कि मेरे साथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अभद्रता हुई। एक महिला होने के नाते मैं बेहद आहत हूं। पार्टी के सभी नेताओं को अवगत कराने पर भी मुझे न्याय नहीं मिला तो मैंने ये कदम उठाया है।

राधिका खेड़ा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में उनके साथ कांग्रेस कार्यालय में दुर्व्यवहार किया गया। उन्हें गालियां दी गईं। भूपेश बघेल ने उन्हें छत्तीसगढ़ से खदेड़ दिया। कांग्रेस से अपने इस्तीफे के बाद राधिका ने सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पार्टी पर संगीन आरोप लगाए।

उन्‍होंने कहा,

“मैंने हमेशा सुना है कि कांग्रेस राम विरोधी, सनातन विरोधी और हिंदू विरोधी है, लेकिन मैंने कभी इस पर विश्वास नहीं किया। महात्मा गांधी हर बैठक की शुरुआत रघुपति राघव राजा राम से करते थे। जब मैं अपनी दादी के साथ राम मंदिर गई और वहां से लौटने के बाद मेरा हकीकत से सामना हुआ। मैंने अपने घर के दरवाजे पर ‘जय श्री राम’ का झंडा लगाया और उसके बाद कांग्रेस पार्टी मुझसे नफरत करने लगी। जब भी मैंने फोटो या वीडियो पोस्ट किए, मुझे डांटा गया और पूछा गया कि जब चुनाव प्रक्रिया चल रही थी तो मैं अयोध्या क्यों गई।”

राधिका ने बताया घटना की जानकारी उन्‍होंने लगभग सभी बड़े कांग्रेसी नेताओं को दी, लेकिन किसी ने मदद का हाथ नहीं बढ़ाया। राधिका का कहना है कि कांग्रेस ने मामले की जांच भी ठीक से नहीं की। सब कुछ भूपेश बघेल के इशारे पर हुआ। एक बार भी किसी ने कुछ नहीं बोला।

राधिका खेड़ा ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ पुलिस से अनुरोध करती हूं कि इस मामले की जांच करें। मुझे प्रभु श्रीराम पर भरोसा है। मैं अभी वकीलों से संपर्क में हूं, कार्रवाई तो करूंगी ही। मैं अभी किसी पार्टी में नहीं जा रही हूं।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October