Homeन्यूजDelhi IGI के टर्मिनल-1 की छत ​​​​​​गिरी, 1 की मौत; फ्लाइट्स ऑपरेशन...

Delhi IGI के टर्मिनल-1 की छत ​​​​​​गिरी, 1 की मौत; फ्लाइट्स ऑपरेशन अगले आदेश तक बंद

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

IGI Terminal-1: नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बीती रात और शुक्रवार की सुबह से बारिश होने की वजह से शुक्रवार सुबह 5 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) के टर्मिनल-1 पर छत का एक हिस्सा ढह गया।

इस हादसे में कार में बैठे एक कैब ड्राइवर की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हो गए। हादसे में कई कारों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

IGI के टर्मिनल-1 पर सुबह घरेलू उड़ान के लिए पार्किंग एरिया में गाड़ियों की लंबी लाइन लगी थी और इसी दौरान पार्किंग की छत गिर गई।

छत का भारी-भरकम हिस्सा और लोहे के तीन सपोर्ट बीम भी गाड़ियों पर गिर गए। इस दौरान यहां खड़ी कारें बीम के नीचे दब गईं।

एयरपोर्ट हादसे के बाद IGI Terminal-1 पर विमानों की आवाजाही अगले आदेश तक बंद कर दी गई।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापू राम मोहन नायडू भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि यात्रियों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

राम मोहन नायडू ने घटना को लेकर सोशल मीडिया X पर लिखा है कि मैं निजी तौर पर हालात पर नजर रख रहा हूं।

सभी एयरलाइंस को IGI Terminal-1 पर प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घटनास्थल पर रेस्क्यू टीमें काम कर रही हैं।

वहीं, हादसे के बाद डीजीसीए के अनुसार, एयरलाइंस को सलाह दी गई है कि वे यात्रियों को वैकल्पिक उड़ानों से उनके गंतव्य तक पहुंचाएं या नियमों के तहत किराए की पूरी राशि रिफंड करें।

घायलों का इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा है। दमकल की तीन गाड़ियां एयरपोर्ट पर राहत-बचाव में जुटी हैं।

दिल्ली फायर सर्विस (DFS) के अधिकारियों ने बताया, IGI Terminal-1 पर सुबह डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए पार्किंग एरिया में गाड़ियों की लंबी लाइन लगी थी।

इसी दौरान पार्किंग की छत गिर गई। छत का भारी-भरकम हिस्सा और लोहे के तीन सपोर्ट बीम भी गाड़ियों पर गिर गए। इस दौरान यहां खड़ी कारें बीम में दब गईं।

पहली ही बारिश में खुली व्यवस्था की पोल –

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 29 या 30 जून को दिल्ली में मानसून की एंट्री हो जाएगी। बीती रात मानसून ने चुपके से दिल्ली में एंट्री मारी और 3 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।

इसके बाद से बीती रात से भारी बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी में व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। जगह-जगह पानी भरने से लोग परेशान होते रहे। खासतौर पर फ्लाईओवर के नीचे वाले हिस्सों में काफी पानी भर गया।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October