Homeन्यूजआंसू पोंछे, दिया दिलासा, हाथरस में पीड़ित परिवारों से यूं मिले राहुल...

आंसू पोंछे, दिया दिलासा, हाथरस में पीड़ित परिवारों से यूं मिले राहुल गांधी

और पढ़ें

Nisha Rai
Nisha Rai
निशा राय, पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इन्होंने दैनिक भास्कर डिजिटल (M.P.), लाइव हिंदुस्तान डिजिटल (दिल्ली), गृहशोभा-सरिता-मनोहर कहानियां डिजिटल (दिल्ली), बंसल न्यूज (M.P.) जैसे संस्थानों में काम किया है। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (भोपाल) से पढ़ाई कर चुकीं निशा की एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल बीट पर अच्छी पकड़ है। इन्होंने सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम) पर भी काफी काम किया है। इनके पास ब्रांड प्रमोशन और टीम मैनेजमेंट का काफी अच्छा अनुभव है।

Rahul Gandhi in Hathras: 5 जुलाई की सुबह कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, हाथरस भगदड़ में मरने वालों के परिवारों से मिलने पहुंचें। जहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने जमीन पर बैठकर लोगों की तकलीफें सुनी और उनके आंसू पोंछे।

लिपटकर रोए लोग, राहुल ने दिया दिलाया
मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने रोते-बिलखते लोगों को दिलासा दिया। कई बच्चे और महिलाएं राहुल से लिपटकर रोए।
राहुल ने पीड़ितों को तसल्ली देते हुए कहा कि बिल्कुल टेंशन न लो, हम आपके साथ हैं। आप सभी मेरा परिवार हैं। हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

Rahul Gandhi in Hathras

Rahul Gandhi in Hathras
Rahul Gandhi in Hathras
Rahul Gandhi in Hathras
Rahul Gandhi in Hathras
Rahul Gandhi in Hathras
Rahul Gandhi in Hathras
Rahul Gandhi in Hathras

राहुल बोले- प्रशासन की और से कमियां रही
इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा “यह एक दुखद घटना है। कई लोगों की मौत हो गई है। मैं इसे राजनीतिक चश्मे से नहीं कहना चाहता, लेकिन प्रशासन की ओर से कमियां रही हैं।

 पीड़ितों को अधिक मुआवजा देना चाहिए
राहुल ने ये भी कहा कि पीड़ितों को अधिक मुआवजा दिया जाना चाहिए क्योंकि वे गरीब परिवार हैं। और इस समय इन्हें पैसों की जरूरत है। अगर 6 महीने बाद मुआवजा मिलेगा तो क्या फायदा। “मैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करता हूं कि वे दिल खोलकर मुआवजा दें। अगर मुआवजे में देरी होती है, तो इससे किसी को फायदा नहीं होगा।”

नहीं थी पुलिस व्यवस्था
राहुल ने आगे कहा- मैंने मृतकों के परिवार के सदस्यों से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि कोई पुलिस व्यवस्था नहीं थी। वे सदमे में हैं और मैं बस उनकी स्थिति जानना चाहता था।”

ये भी पढ़ें- ‘लोग गिर रहे थे और…’, चश्मदीद से सुनिए हाथरस भगदड़ की भयानक कहानी

सुबह से इंतजार कर रहे थे लोग
राहुल ने हाथरस में पार्क में जमीन पर बैठकर हाथरस पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। यहां 4 परिवारों को राहुल से मिलने के लिए बुलाया गया था। लोग सुबह से ही राहुल से मिलने के लिए पहुंच गए थे।

बता दें कि राहुल गांधी शुक्रवार सुबह 5.40 बजे दिल्ली से रवाना हुए। बाई रोड सुबह 7 बजे अलीगढ़ के पिलखना गांव में पहुंचे। अलीगढ़ में राहुल 1 घंटे तक रहे। यहां 3 पीड़ित परिवारों से मुलाकात की।

इसके बाद राहुल गांधी सुबह 9 बजे हाथरस पहुंचे। यहां राहुल ने पीड़ित परिवारों से करीब 20 मिनट तक मुलाकात की। वो यहां करीब डेढ़ घंटे रहे।

ये भी पढ़ें- ‘भोले बाबा’ के आश्रम पर कब चलेगा योगी बाबा का बुलडोजर?

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October