Homeएंटरटेनमेंटकंगना ने लिया शंकराचार्य से पंगा, लिखा- 'हिन्दू धर्म की गरिमा को...

कंगना ने लिया शंकराचार्य से पंगा, लिखा- ‘हिन्दू धर्म की गरिमा को ठेस पहुंचा रहे हैं’

और पढ़ें

Nisha Rai
Nisha Rai
निशा राय, पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इन्होंने दैनिक भास्कर डिजिटल (M.P.), लाइव हिंदुस्तान डिजिटल (दिल्ली), गृहशोभा-सरिता-मनोहर कहानियां डिजिटल (दिल्ली), बंसल न्यूज (M.P.) जैसे संस्थानों में काम किया है। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (भोपाल) से पढ़ाई कर चुकीं निशा की एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल बीट पर अच्छी पकड़ है। इन्होंने सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम) पर भी काफी काम किया है। इनके पास ब्रांड प्रमोशन और टीम मैनेजमेंट का काफी अच्छा अनुभव है।

Kangana Ranaut-Shankaracharya: बॉलीवुड एक्ट्रेस और मंडी से BJP सांसद कंगना रनौत को अगर पंगा गर्ल कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा, ये नाम उनकी फिल्म की वजह से नहीं बल्कि उनके विवादित बयानों की वजह से उन पर सूट करता है।

दरअसल, हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाली कंगना ने अब शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उन्हें हिंदू विरोधी भी बताया है। जानिए क्या है पूरा मामला।

शंकराचार्य के बयान पर भड़कीं कंगना, लिखा पोस्ट

कंगना ने 17 जुलाई की रात सोशल मीडिया साइट X पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने शंकराचार्य के सीएम शिंदे को लेकर दिए गए बयान पर ये बातें लिखी-

“राजनीति में गठबंधन, संधि और एक पार्टी का विभाजन होना बहुत सामान्य और संवैधानिक बात है, कांग्रेस पार्टी का विभाजन 1907 में और फिर 1971 में हुआ, अगर राजनीति में राजनीतज्ञ राजनीति नहीं करेगा तो क्या गोलगप्पे बेचेगा?

शंकराचार्य जी ने उनकी शब्दावली और अपने प्रभाव और धार्मिक शिक्षा का दुरुपयोग किया है। धर्म ये भी कहता है कि अगर राजा ही प्रजा का शोषण करने लगे तो राजद्रोह ही आख़िरी धर्म है।

शंकराचार्य जी ने महाराष्ट्र के हमारे माननीय मुख्यमंत्री जी को अपमानजनक शब्दावली से ग़द्दार, विश्वासघाती जैसे आरोप लगाते हुए हम सब कि भावनाओं को ठेस पहुचाई है,

शंकराचार्य जी इस तरह की छोटी और ओछी बातें करके हिन्दू धर्म की गरिमा को ठेस पहुंचा रहे हैं।”

कंगना ने किया सीएम शिंदे का सपोर्ट
अपनी इस पोस्ट के जरिए कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का सपोर्ट किया है। लेकिन पोस्ट वायरल होने के बाद इस पर एक नई बहस शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें- Shaikha Mahra: इस शहजादी ने इंस्टाग्राम पर पति को दिया 3 तलाक, पिछले साल ही की थी लव मैरिज

लोगों ने किया कंगना को ट्रोल

कुछ लोगों का कहना है कि कंगना एक हिंदू संत और खासकर शंकराचार्य का विरोध कैसे कर सकती हैं।

 Kangana Ranaut slams Shankaracharya

 Kangana Ranaut slams Shankaracharya

Kangana Ranaut slams Shankaracharya

क्या कहा था स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने इस हफ्ते की शुरुआत में शिवसेना (यूबीटी) नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुंबई में उनके घर पर मुलाकात की और कहा कि वह ‘विश्वासघात के शिकार’ हैं।

मीडियावालों से बातचीत में भी उन्होंने ये कहा, ‘उद्धव ठाकरे के साथ विश्वासघात हुआ है और कई लोग इससे दुखी हैं। मैं आज उनके अनुरोध पर उनसे मिला और उनसे कहा कि जब तक वह फिर से मुख्यमंत्री नहीं बन जाते, लोगों का दर्द कम नहीं होगा।’

‘जो विश्वासघात करता है, वह हिंदू नहीं हो सकता। जो विश्वासघात को सहन करता है, वह हिंदू है। महाराष्ट्र की पूरी जनता विश्वासघात से दुखी है और यह हाल के (लोकसभा) चुनावों में भी दिखाई दिया।’

दरअसल, स्वामी जी का इशारा अयोध्या की हार की तरफ था। और उद्धव ठाकरे का सपोर्ट करके वो एक तरह से महाराष्ट्र के मौजूदा CM एकनाथ शिंदे का विरोध ही कर रहे हैं।

बता दें कि एकनाथ शिंदे के विद्रोह और शिवसेना में फूट के बाद जून 2022 में उद्धव ठाकरे की महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। जिसके बाद एकनाथ शिंदे बीजेपी के साथ गठबंधन करके महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने थे।

अब देखना है कि कंगना का ये बयान राजनीति की गलियों मे कैसे खलबली मचाता है?

ये भी पढ़ें- कौन है पिता ‘संजय बेनीवाल’ के नाम पर ट्रोल हुईं IPS अनु बेनीवाल, लगा ये आरोप

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October