Homeन्यूजKargil Vijay Diwas: CM मोहन यादव ने शौर्य स्‍मारक पर शहीदों को...

Kargil Vijay Diwas: CM मोहन यादव ने शौर्य स्‍मारक पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Kargil Vijay Diwas Mohan Yadav: भोपाल। भारत भर में कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए देश के वीर जवानों के बलिदान की याद में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है।

मध्य प्रदेश में मुख्य आयोजन राजधानी भोपाल में स्थित शौर्य स्मारक पर ‘रजत जयंती महोत्सव’ के तौर पर किया गया।

मध्य प्रदेश के इस मुख्य आयोजन में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पहुंचे और उन्होंने कार्यक्रम (Kargil Vijay Diwas Mohan Yadav) में उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

रिमझिम फुहारों के बीच CM पहुंचे शौर्य स्मारक –  

शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस के इस खास मौके पर मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव राजधानी में रिमझिम फुहारों के बीच अरेरा हिल्‍स पर स्‍थित शौर्य स्‍मारक पहुंचे।

सीएम यादव (Kargil Vijay Diwas Mohan Yadav) ने कार्यक्रम में कारगिल यद्ध के दौरान शहीद हुए देश के वीर जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया और उनके शौर्य को भी याद किया।

सीएम डॉ. यादव ने कही ये बात – 

सीएम डॉ. मोहन यादव ने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन हर भारतीय के लिए गौरवशाली दिन है। आज के दिन ही हमारे वीर सैनिकों ने कारगिल युद्ध में विजय पाई थी। दुर्गम पहाड़ियों पर जिन पर दुश्मनों का कब्जा हो गया था, उन्हें भी वापस भारत की सेना ने लिया था। जो हमारे देश में आतंकवाद फैलाने का करते हैं उन लोगों को सबक सिखाने का काम देश की सेना करती है।

दो टी-55 टैंक का लोकार्पण – 

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शौर्य स्मारक को भारतीय थल सेना के सौजन्य से वॉर ट्रॉफी के रूप में प्राप्त दो टी-55 टैंक का लोकार्पण भी किया।

कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री धर्मेंद्र लोधी एवं सेना की सुदर्शन चक्र कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग प्रीतपाल सिंह भी उपस्थित रहे।

Kargil Vijay Diwas Mohan Yadav

पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ा था – 

बता दें कि यह विशेष दिवस भारतीय सेना के उन जांबाजों को समर्पित है, जिन्‍होंने बेहद बिषम परिस्थितियों में तमाम चुनौतियों को पार करते हुए 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तानी सैनिकों को कारगिल से खदेड़कर दुर्गम चोटियों पर पुन: भारत का तिरंगा फहराया था।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October