Homeन्यूजराजस्थान में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, यह है...

राजस्थान में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, यह है कारण

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Kirodi Lal Meena Resigns: राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भेजा है।

हालांकि, खबर लिखे जाने तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ दिनों पहले इस्तीफा भेजा था, लेकिन इसकी जानकारी आज सामने आई है।

इस्तीफे की वजह यह बताई जा रही है कि किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर दौसा सीट भाजपा हार गई तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा।

किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि वह हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं और अपना इस्तीफा (Kirodi Lal Meena Resigns) दे रहे हैं।

हालांकि, अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। राजस्थान के कृषि मंत्री मीणा दो दिन पहले दिल्ली भी गए थे इसीलिए वह राज्य विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हुए थे।

दरअसल, लोक सभा चुनाव 2024 का परिणाम आने से पहले किरोड़ी लाल मीणा ने ऐलान किया था कि अगर वह अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में कोई सीट हार जाते हैं, तो पद से इस्तीफा (Kirodi Lal Meena Resigns) दे देंगे।

मीणा के इस बयान के आए चुनाव रिजल्ट में पता चला कि भाजपा ने दौसा सीट गंवा दी है और उसी दौरान कयास लगाए जाने लगे थे कि वह इस्तीफा दे देंगे, लेकिन अब उनके इस्तीफे का ऐलान हुआ है।

बता दें कि राजस्थान में कैबिनेट मंत्री और प्रभावशाली नेता किरोड़ी लाल मीणा ने सोशल मीडिया हैंडल पर भी इसे लेकर संकेत दिए थे कि वह जल्द ही इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

दौसा में हार के बाद विपक्ष उन पर लगातार निशाना साध रही थी। कांग्रेस नेताओं ने तो तंज कसना शुरू कर दिया था।

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कई बार मीणा को उनकी बात (Kirodi Lal Meena Resigns) याद दिलाई।

बता दें किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा से सांसद थे। वहीं इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें सवाई माधोपुर से चुनाव मैदान में उतारा था और उन्होंने जीत हासिल की थी।

किरोड़ी लाल मीणा दो बार लोकसभा के सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह पहले भी पांच बार विधायक रह चुके हैं।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October