Homeन्यूजखुल गया आइसक्रीम में मिली कटी उंगली का राज, सच्चाई जानकर होंगे...

खुल गया आइसक्रीम में मिली कटी उंगली का राज, सच्चाई जानकर होंगे हैरान

और पढ़ें

Nisha Rai
Nisha Rai
निशा राय, पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इन्होंने दैनिक भास्कर डिजिटल (M.P.), लाइव हिंदुस्तान डिजिटल (दिल्ली), गृहशोभा-सरिता-मनोहर कहानियां डिजिटल (दिल्ली), बंसल न्यूज (M.P.) जैसे संस्थानों में काम किया है। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (भोपाल) से पढ़ाई कर चुकीं निशा की एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल बीट पर अच्छी पकड़ है। इन्होंने सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम) पर भी काफी काम किया है। इनके पास ब्रांड प्रमोशन और टीम मैनेजमेंट का काफी अच्छा अनुभव है।

Cut Finger in Ice Cream Case: मुंबई में करीब 2 हफ्ते पहले ही एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया था। जिसमें एक व्यक्ति को ऑनलाइन आर्डर की गई आइसक्रीम में कटी उंगली मिली थी। इस पर काफी विवाद हुआ था और पुलिस FIR भी दर्ज हुई थी।

लेकिन उस उंगली का रहस्य बरकरार रहा। पर अब आखिरकार पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया है और ये खुलासा कर दिया है कि वो कटी उंगली किसकी थी।

डीएनए टेस्ट से हुआ खुलासा
दरअसल, आइसक्रीम में जो उंगली मिली थी पुलिस ने उसका डीएनए टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है। पुलिस के अनुसार, फॉरेंसिक रिपोर्ट में उंगली इंदापुर में एक आइसक्रीम फैक्ट्री के कर्मचारी की पाई गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, उंगली और आइसक्रीम फैक्ट्री के कर्मचारी ओमकार पोटे के डीएनए मैच पाए गए हैं। बताया गया कि आइसक्रीम भरने के दौरान कर्मचारी की बीच वाली उंगली का एक हिस्सा कट गया था।

साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ कि जिस दिन कर्मचारी के साथ यह दुर्घटना हुई, उसी दिन यह आइसक्रीम पैक की गई थी।

कंपनी का लाइसेंस रद्द
यह घटना सामने आने के बाद भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक (एफएसएसएआई) ने कंपनी का लाइसेंस रद्द कर फैक्ट्री को सील कर दिया था। कंपनी के खिलाफ खाद्य पदार्थों में मिलावट करने का आरोप भी लगा था।

ये भी पढ़ें- 52 दिन पहले किया जिसका अंतिम संस्कार, वह लाड़ली बहना योजना के पैसे से हो गई जिंदा

एमडी के खिलाफ केस दर्ज
डीसीपी जोन 11 आनंद भोईते ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि आइसक्रीम में मिले उंगली के हिस्से और टेक्नीशियन पोटे के कटे उंगली का डीएनए टेस्ट मैच हो गया है। मालाड पुलिस के सीनियर पीआई रवि अडाने के मार्गदर्शन में इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब तक एमडी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

11 मई को कटी थी उंगली
पुलिस का दावा है कि ओमकार पोटे कि उंगली 11 मई 2024 को कटी थी। इसी दिन मालाड डॉक्टर के पास से मिले आइसक्रीम में जो उंगली का हिस्सा मिला था, उस आइसक्रीम का मैन्युफैक्चरिंग डेट भी 11 मई 2024 है।

फिलहाल, मालाड पुलिस आईपीसी की धारा 272, 273 और 336 के तहत मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है। एक अधिकारी ने बताया कि इस गंभीर मामले में पुणे आइसक्रीम निर्माता कंपनी के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई और गिरफ्तारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Delhi IGI के टर्मिनल-1 की छत ​​​​​​गिरी, 1 की मौत; फ्लाइट्स ऑपरेशन अगले आदेश तक बंद

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October