Homeन्यूजसुकमा में एनकाउंटर: एक नक्‍सली ढेर, भरमार बंदूक और विस्फोटक भी बरामद

सुकमा में एनकाउंटर: एक नक्‍सली ढेर, भरमार बंदूक और विस्फोटक भी बरामद

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Naxalite Killed In Encouner: सुकमा। छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले में जगरमुंडा इलाके में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है।

शनिवार की सुबह सुकमा जिले के नक्‍सल प्रभावित जगरगुंडा इलाके में सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में यह नक्‍सली मारा गया है।

सुरक्षाबलों को मौके से एक नक्सली का शव, एक भरमार बंदूक, वायरलेस सेट, भारी मात्रा में विस्फोटक व अन्य नक्सली सामग्री मिली हैं जिसकी पुष्टि सुकमा एसपी ने कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को जगरगुंडा एरिया कमिटी के नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी की पार्टी सर्चिंग पर रवाना हुई थी।

डीआरजी की सर्चिंग पार्टी शुक्रवार सुबह जैसे ही तुमार गट्टा, सिंगावराम के जंगल पहाड़ी पहुंचे, वहां घात लगाए नक्‍सलियों ने फायरिंग (Naxalite Killed In Encouner) शुरू कर दी।

इसके जवाब में जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की जो तकरीबन 20-25 मिनट तक चली और इसमें ही एक नक्‍सली मारा गया।

मुठभेड़ (Naxalite Killed In Encouner) के बाद सर्चिंग के दौरान डीआरजी के जवानों को एक नक्सली का शव, पास में एक भरमार बंदूक, वायरलेस सेट, भारी मात्रा में विस्फोटक व अन्य नक्सली सामग्री मिला।

ऑपरेशन में मारे गए नक्सली की शिनाख्त अंतिम समाचार मिलने तक नहीं हो पाई थी। मुठभेड़ स्थल व आस पास एरिया की सर्चिंग जारी है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October