Homeन्यूजNepal Plane Crash: नेपाल के काठमांडू में विमान दुर्घटनाग्रस्त, अब तक 18...

Nepal Plane Crash: नेपाल के काठमांडू में विमान दुर्घटनाग्रस्त, अब तक 18 की मौत

और पढ़ें

Laxman Chaurasiya
Laxman Chaurasiya
लक्ष्मण चौरसिया पेशे से पत्रकार हैं जो डिजिटल मीडिया में 4 साल से अधिक का अनुभव रखते हैं। इन्हें क्रिकेट पर लेख लिखने का बेहद शौक है और इन्होंने खेल के विभिन्न पहलुओं पर गहन विश्लेषण और समाचार लिखे हैं। इनके लेखन में सटीकता और जुनून झलकता है, जिससे पाठकों को ताजगीपूर्ण और प्रामाणिक जानकारी मिलती है। मौजूदा समय में ये बतौर सोशल मीडिया मैनेजर भी काम कर रहे हैं जिसमें इन्होंने इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई प्लेटफॉर्म्स में महारथ हासिल की है।

Nepal Plane Crash: नेपाल की राजधानी काठमांडू (Kathmandu) के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पोखरा के लिए उड़ान भरने के दौरान सौर्य एयरलाइंस (Saurya Airlines) का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस विमान में कुल 19 यात्री सवार थे। दुर्घटना के तुरंत बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया और अब तक 18 शव बरामद किए जा चुके हैं।

यह घटना सुबह 11 बजे के करीब हुई जब विमान में आग लग गई। विमान उड़ान भरने (Nepal Plane Crash) के कुछ ही मिनटों बाद रनवे से फिसल गया और उसमें आग लग गई।

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Tribhuvan International Airport) के एक प्रवक्ता के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि विमान ने उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद आग पकड़ ली थी।

आपको बता दें पिछले साल, 2023 में, यति एयरलाइंस का एक विमान पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त (Nepal Plane Crash) हो गया था, जिसमें सभी 72 लोग मारे गए थे, जिनमें पांच भारतीय भी शामिल थे।

यह नेपाल की 1992 के बाद सबसे भयानक दुर्घटना थी, जब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान काठमांडू हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सभी 167 लोग मारे गए थे।

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारी और आपातकालीन सेवाएं मौके पर मौजूद हैं और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। पोखरा एक प्रमुख पर्यटन स्थल है और इस रूट पर कई यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है।

इस दुर्घटना से प्रभावित लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की जा रही है और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।

खुशखबरी: बजट से लोगों को मिली थोड़ी राहत, सस्ता हुआ सोना-चांदी

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October