Homeन्यूजसबसे बड़े सरकारी अस्पताल के वार्ड में चूहों का उत्पात, कुत्ते कर...

सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के वार्ड में चूहों का उत्पात, कुत्ते कर रहे आराम

और पढ़ें

Prashant Sharma
Prashant Sharma
प्रशांत शर्मा, 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। शुरुआत साधना न्यूज एमपी-सीजी से हुई। इसके बाद प्रदेश टुडे के फाउंडर मेंबर रहे। प्रदेश टुडे के बाद न्यूज एक्सप्रेस एमपी-सीजी चैनल की लॉन्चिंग टीम के साथ बतौर क्राइम रिपोटर जुड़े रहे। इसके बाद लंबी पारी नेशनल और रीजनल चैनल इंडिया न्यूज में रही। कुछ दिन न्यूज वर्ल्ड चैनल में दमदार रिपोर्टिंग करने के बाद मृदुभाषी अखबार में संपादक की भमिका में रहे। फिलहाल चौथा खंभा टीम के साथ मिलकर दमदारी से पत्रकारिता कर रहे हैं।

ग्वालियर। ग्वालियर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल जयारोग्य अस्पताल समूह का कमला राजा अस्पताल इन दिनों सुर्खियों में है। यहां के दो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

इनमें एक तरफ चूहे वार्ड में उत्पात मचाते देखे जा रहे हैं, तो दूसरे वीडियो में आवारा कुत्ते आराम फरमाते देखे जा रहे हैं। हालांकि अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया है और अस्पताल में व्याप्त अनियमितताओं को सुधारने में जुट गया है।

जयारोग्य अस्पताल समूह ग्वालियर अंचल का सबसे बड़ा अस्पताल है। ये अस्पताल गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के अधीन है।

यहां कई बिल्डिंगों में अलग-अलग मरीजों के इलाज की व्यवस्था है। कमला राजा अस्पताल भी जयारोग्य अस्पताल समूह का हिस्सा है, जहां महिला एवं शिशु रोगियों का इलाज किया जाता है।

इसी अस्पताल के दो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं और अंचल की सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं।

मसलन 26 सेकेंड के एक वायरल वीडियो में बड़ी तादाद में चूहे उत्पात मचा रहे हैं जिनमें चूहे बेड के समीप रखे मरीज के खाने के सामान को कुतर रहे हैं।

बताया जाता है कि अस्पताल में चूहों की आवाजाही टूटी पड़ी खिड़कियों के माध्यम से होती है, जो अस्पताल के बाहर जर्जर पड़े पार्क में बड़े-बड़े बिलों में डेरा जमाए हैं। ये वायरल वीडियो अस्पताल के पोस्ट नेटल वार्ड का है।

दूसरा वायरल वीडियो भी कमला राजा अस्पताल का बताया जा रहा है। 1 मिनट 2 सेकेंड के इस वीडियो में आवारा कुत्ते बेड के नीचे आराम फरमाते देखे जा रहे हैं। खास बात ये है कि ये वीडियो बाल एवं शिशु रोग विभाग की ओपीडी के करीब का है।

वायरल वीडियो में विभाग का बोर्ड भी लगा देखा जा सकता है। वहीं गजरा राजा अस्पताल में चूहों के उत्पात और आवारा कुत्तों के ठिकानों के वीडियो वायरल होने का बाद हड़कंप के हालात हैं।

गजरा राजा मेडिकल कॉलेज, ग्वालियर के डीन डॉ. आरकेएस धाकड़ ने जिम्मेदारों को नोटिस जारी किया है। साथ ही अस्पताल अधीक्षक सहित अन्य जिम्मेदारों को अस्पताल की निगरानी करने के लिए निर्देशित किया है।

 

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October