Homeन्यूजNEET पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, NTA को दिया ये आदेश

NEET पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, NTA को दिया ये आदेश

और पढ़ें

SC ON NEET SCAM: नीट पेपर लीक केस से जुड़ी 40 याचिकाओं पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। नीट यूजी परीक्षा रद्द होगी या दोबारा एग्जाम होगा ये फैसला अभी भी नहीं हो सका है।

4 घंटे चली सुनवाई में कोर्ट ने NTA को निर्देश दिया है कि सभी छात्रों के मार्क्स शनिवार दोपहर 12 बजे तक वेबसाइट पर अपलोड करे। रिजल्ट सेंटरवाइज और सिटीवाइज होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए से छात्रों की जानकारी सार्वजनिक न करने को कहा ।

सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलीलें रखीं। याचिकाकर्ता के वकील एडवोकेट नरेंद्र हुड्डा हैं।

22 जुलाई को अगली सुनवाई

CJI डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की डिवीजन बेंच ने मामले की सुनवाई की। अब अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी।

सुनवाई के बाद याचिकाकर्ता के वरिष्ठ वकील नरेंद्र हुडा ने बताया कि हमने सुप्रीम कोर्ट में वह सारी बातें उठाईं, जो संकेत देती हैं कि पेपर लीक हुआ है।

बता दे NEET में गड़बड़ी से जुड़ी याचिकाओं पर ये तीसरी सुनवाई थी। इससे पहले 8 जुलाई और फिर 11 जुलाई को सुनवाई हो चुकी है। नीट पेपर लीक के बाद छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है। अदालत से मांग की गई है कि कथित पेपर लीक को देखते हुए फिर से एग्जाम करवाए जाएं।

SC ON NEET SCAM
SC ON NEET SCAM

NEET UG पेपर लीक, पटना AIIMS के 4 छात्र हिरासत में

इससे पहले बुधवार को NEET UG पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पटना AIIMS के चार मेडिकल स्टूडेंट को हिरासत में लिया है। इनमें से चंदन कुमार, राहुल कुमार और करण जैन 2021 बैच के हैं। वहीं कुमार शानू 2022 बैच का है।

छात्रों के रुम को सीबीआई ने सील कर दिया है। हिरासत में लिए गए मेडिकल स्टूडेंट के लैपटॉप और मोबाइल को भी सीबीआई ने जब्त किया।

पूरे केस में पेपर ले जाने वाले ट्रक की सूचना जालसाजों तक कैसे पहुंची और यह सूचना किसने दी इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, जिसकी जांच जारी है।

बता दे अब तक NEET पेपर लीक केस में सीबीआई ने 25 दिनों में 7 राज्यों से अब तक 42 आरोपियों को गिरफ्तारी किया है।

ये खबर भी पढ़ें – यूपी के गोंडा में पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 15 डिब्बे, लगातार बढ़ रहा मौत का आकंड़ा

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October