Homeन्यूजभोपाल में खुदकुशी का अनोखा मामला, नाइट्रोजन गैस से युवक ने किया...

भोपाल में खुदकुशी का अनोखा मामला, नाइट्रोजन गैस से युवक ने किया Suicide

और पढ़ें

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में अजीबोगरीब तरीके से खुदकुशी का मामला सामने आया है।

मामला मिसरोद थाने के जाटखेड़ी इलाके का है जहां निरुपम रायल पाम कॉलोनी में रहने वाले 31 वर्षीय आईटी प्रोफेशनल सिद्धार्थ खुराना नामक युवक ने नाइट्रोजन गैस से अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

युवक ने पहले अपने मुंह और सिर को पॉलीथीन से पैक किया और नाइट्रोडन गैस सिलेंडर की ट्यूब अपने मुंह में दबाकर गैस अपने फेफड़ों में भर ली। फेफड़े में गैस भरने की वजह से युवक का दम घुट गया और उसकी मौत हो गई।

इस घटना का पता तब चला, जब पड़ोसी केदार ने घरेलू सहायक के बारे में जानकारी लेने के लिए सिद्धार्थ को कई बार फोन किया, लेकिन जवाब नहीं मिला जिसके बाद वह उसके कमरे पर पहुंचा।

सिद्धार्थ की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला तो उन्हें संदेह हुआ तब उसने अन्य पड़ोसियों को बुलाया और दरवाजा तोड़ा।

कमरे के अंदर घुसने पर वहां का मंजर देखकर हर कोई हैरान रह गया और तत्काल पुलिस को खबर दी गई।

पुलिस ने बताया कि उसकी मौत करीब तीन दिन पहले हुई थी। पुलिस को उसके पास से एक डायरी मिली है जिसमें सिद्धार्थ ने तीन पेज में खुद की जान लेने की पूरी योजना लिखी थी और आत्महत्या का कारण भी लिखा है।

इस सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने दावा किया है कि सिद्धार्थ बेहद तनाव में था जिसकी वजह से उसने ऐसा कदम उठाया।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ का रहने वाले 32 साल के सिद्धार्थ खुराना अकेले भोपाल में रहकर आईटी कंपनी में नौकरी कर रहे थे। नवंबर में उनकी नौकरी भी छूट गई थी।

जांच अधिकारी निर्मल वर्मा के मुताबिक सिद्धार्थ के मानसिक रूप से बीमार होने के डॉक्टरी पर्चे मिले हैं। तीन पेज के नोट में सिद्धार्थ ने जीवन के कुछ कड़वे अनुभव भी डायरी में लिखे थे।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October