Homeन्यूजयूपी के गोंडा में पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 15 डिब्बे,...

यूपी के गोंडा में पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 15 डिब्बे, लगातार बढ़ रहा मौत का आकंड़ा

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Dibrugarh Express Derail: उत्तर प्रदेश के गोंडा-झिलाही के बीच पिकौरा के पास चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (15904) की 3 AC बोगियों समेत 15 डिब्बे पटरी से उतर गए।

इस ट्रेन हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 25 से ज्यादा मुसाफिर घायल बताए जा रहे हैं।

चश्मदीदों की मानें तो हादसे में मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। इस बीच रेलवे के आला अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

Image

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन हादसे में ज्यादातर घायल यात्री एसी कोच के बताए जा रहे हैं।

ट्रेन हादसे पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हादसे वाली जगह पर पहुंचने के निर्देश जारी किए हैं।

Image

भारतीय रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा कि चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गोंडा के पास दोपहर करीब 2:35 बजे पटरी से उतरी।

SDRF (स्टेट डिजास्टर रिलीफ फंड) की टीम रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंची और टीम ने पहले अंदर फंसे वृद्ध यात्रियों को बाहर निकाला।

ट्रेन पलट जाने के कारण ये लोग बाहर नहीं आ पाए थे। इसके बाद सभी पलटे हुए कोच को एक-एक करके जांच कर रही है। टीम यह देख रही है कि अंदर कोई यात्री फंसा तो नहीं है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ट्रेन नंबर 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे गोंडा में पलट गए।

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर पूर्वोत्तर रेलवे के CPRO पंकज सिंह ने कहा कि रेलवे की मेडिकल वैन मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए हैं।

यह घटना दोपहर 2.37 बजे के आसपास हुई। शुरुआती जानकारी के अनुसार, 4-5 डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

हेल्पलाइन नंबर –

Dibrugarh Express Derail Helpline

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October