Homeन्यूजMP में केरला स्टोरीः BSF की दो महिला प्रशिक्षक संदिग्ध परिस्थितियों में...

MP में केरला स्टोरीः BSF की दो महिला प्रशिक्षक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता

और पढ़ें

Prashant Sharma
Prashant Sharma
प्रशांत शर्मा, 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। शुरुआत साधना न्यूज एमपी-सीजी से हुई। इसके बाद प्रदेश टुडे के फाउंडर मेंबर रहे। प्रदेश टुडे के बाद न्यूज एक्सप्रेस एमपी-सीजी चैनल की लॉन्चिंग टीम के साथ बतौर क्राइम रिपोटर जुड़े रहे। इसके बाद लंबी पारी नेशनल और रीजनल चैनल इंडिया न्यूज में रही। कुछ दिन न्यूज वर्ल्ड चैनल में दमदार रिपोर्टिंग करने के बाद मृदुभाषी अखबार में संपादक की भमिका में रहे। फिलहाल चौथा खंभा टीम के साथ मिलकर दमदारी से पत्रकारिता कर रहे हैं।

BSF Lady Constable Missing: ग्वालियर। बीएसएफ अकादमी ग्वालियर की एक महिला प्रशिक्षक अपनी सहेली के साथ संदिग्ध परिस्थितियों में लगभग एक महीने से गायब है।

जबलपुर की रहने वाली आकांक्षा निखर की मां का दावा है कि उनकी बेटी महिला सहकर्मी शाहाना खातून के साथ गायब हुई है। दोनों युवतियों की पोस्टिंग बीएसएफ टेकनपुर मुख्यालय में है।

जबलपुर की रहने वाली उर्मिला निखर अपने बेटे नीरज के साथ मंगलवार को एसपी की जनसुनवाई में पहुंचीं और अपनी बेटी को बरामद करने की गुहार लगाई।

आकांक्षा निखर की मां का स्पष्ट कहना है कि उसकी बेटी को शहाना खातून और उसके परिवार के लोगों ने अपहरण कर लिया है। यह लोग पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद इलाके में रहते हैं।

दरअसल 6 जून 2024 को बीएसएफ के टेकनपुर स्थित प्रशिक्षण केंद्र से आकांक्षा के घर जबलपुर फोन पहुंचा था और उनसे बेटी के बारे में जानकारी हासिल की गई थी।

इसके साथ ही बताया गया कि बीएसएफ में ही पदस्थ शहाना खातून के साथ आकांक्षा (BSF Lady Constable Missing) कहीं चली गई है।

7 जून को दोनों बीएसएफ कर्मचारियों की लोकेशन पहले दिल्ली फिर दूसरे दिन हावड़ा मिली थी जिसके बाद से शहाना खातून अपने रिश्तेदारों के बीच लगातार संपर्क में है।

सीसीटीवी फुटेज में भी सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने उर्मिला निखर से इस आशय की पुष्टि की है कि आकांक्षा निखर और शहाना खातून दोनों ही गायब हैं।

आकांक्षा की परेशान मां उर्मिला निखर का कहना है वे 13 जून को बेटे के साथ मुर्शिदाबाद गईं थीं, लेकिन शहाना और उसके परिजन ने लड़-झगड़कर भगा दिया।

उर्मिला बताती हैं उनकी बेटी का माइंडवाश किया गया है। उन्होंने बिलोआ थाने में गुमशुदगी (BSF Lady Constable Missing) दर्ज कराई है।

उर्मिला का आरोप है कि शहाना की बहन भी थाने ये देखने आई थी कि क्या कार्रवाई हो रही है। आकांक्षा के गायब होने को उसकी मां षड्यंत्र बता रही हैं।

इतना ही नहीं उर्मिला का कहना है मुर्शिदाबाद मुस्लिम बहुल इलाका है और भाषा भी अलग है। ऐसे में उन्हें वहां ना पुलिस का साथ मिला और ना ही स्थानीय लोगों का।

उर्मिला निखर ने बेटी वापस दिलाने के लिए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस का कहना है महिला की शिकायत पर गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया गया है और युवती को तलाश करने के लिए एक टीम भी भेजी गई है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October