Homeस्पोर्ट्सWelcome Team India: टीम इंडिया हुई भारत के लिए रवाना, मुंबई में...

Welcome Team India: टीम इंडिया हुई भारत के लिए रवाना, मुंबई में होगा जश्न और विजय परेड

और पढ़ें

Laxman Chaurasiya
Laxman Chaurasiya
लक्ष्मण चौरसिया पेशे से पत्रकार हैं जो डिजिटल मीडिया में 4 साल से अधिक का अनुभव रखते हैं। इन्हें क्रिकेट पर लेख लिखने का बेहद शौक है और इन्होंने खेल के विभिन्न पहलुओं पर गहन विश्लेषण और समाचार लिखे हैं। इनके लेखन में सटीकता और जुनून झलकता है, जिससे पाठकों को ताजगीपूर्ण और प्रामाणिक जानकारी मिलती है। मौजूदा समय में ये बतौर सोशल मीडिया मैनेजर भी काम कर रहे हैं जिसमें इन्होंने इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई प्लेटफॉर्म्स में महारथ हासिल की है।

Welcome Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार जीत हासिल की, जो 17 साल के लम्बे इंतजार के बाद आई। इससे पहले भारतीय टीम 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है। वहीं वनडे में 1983 और 2011 वर्ल्ड कप जीता है।

इस बार वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और भारत के सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर में से एक रविंद्र जडेजा ने T20 फॉर्मेट से सन्यास की घोषड़ा कर दी है।

इस ऐतिहासिक जीत के बाद टीम और मीडिया कर्मियों को बारबाडोस (Barbados) में 3 दिनों से फंसे होने की खबर मिली, क्योंकि तूफान बेरील ने वहां की यात्रा को बाधित कर दिया था।

इस स्थिति से निपटने के लिए बीसीसीआई प्रमुख जय शाह ने विशेष इंतजाम किए। उन्होंने एयर इंडिया की एक विशेष चार्टर्ड बोइंग 777 फ्लाइट का प्रबंध किया, जिससे टीम इंडिया और मीडिया कर्मियों को सुरक्षित भारत वापस (Welcome Team India) लाया जा सके।

यह विशेष फ्लाइट खिलाड़ियों और मीडिया कर्मियों को लेकर बारबाडोस (Barbados) से भारत के लिए रवाना हो चुकी है और उम्मीद है कि यह फ्लाइट अगले 24 घंटों में भारत पहुंचेगी।

टीम के कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने अद्वितीय प्रदर्शन किया और अपनी मेहनत और टीम भावना से वर्ल्ड कप जीतकर देश का नाम रोशन किया।

इस जीत के साथ ही कुछ खिलाड़ियों ने अपने करियर को अलविदा कहने का निर्णय लिया है, वहीं कोच राहुल द्रविड़ के कोचिंग कार्यकाल का भी समापन हो गया है।

भारत पहुंचने (Welcome Team India) के बाद टीम के खिलाड़ियों का स्वागत धूमधाम से किया जाएगा। बीसीसीआई ने इस अवसर को खास बनाने के लिए कई योजनाएं बनाई हैं।

टीम के सदस्यों को विशेष समारोह में सम्मानित किया जाएगा और देशभर में उनके शानदार प्रदर्शन की सराहना की जाएगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

BCCI सचिव जय शाह ने किया ट्वीट, “टीम इंडिया की विश्व कप जीत के सम्मान में कल 5 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में होगी विजय परेड।”

टीम इंडिया की इस जीत ने सभी भारतीयों के दिलों में एक नई उमंग और उत्साह भर दिया है, और अब सभी की नजरें टीम के अगले कदम पर हैं।

इस ऐतिहासिक जीत के बाद, भारतीय क्रिकेट के भविष्य की संभावनाएं और भी उज्जवल नजर आ रही हैं। टीम इंडिया की इस जीत ने साबित कर दिया है कि मेहनत, लगन और टीम वर्क से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October