Homeस्पोर्ट्स14 साल बाद ग्वालियर को मिला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच, इस टीम से...

14 साल बाद ग्वालियर को मिला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच, इस टीम से भिड़ेंगे ‘Men In Blue’

और पढ़ें

Laxman Chaurasiya
Laxman Chaurasiya
लक्ष्मण चौरसिया पेशे से पत्रकार हैं जो डिजिटल मीडिया में 4 साल से अधिक का अनुभव रखते हैं। इन्हें क्रिकेट पर लेख लिखने का बेहद शौक है और इन्होंने खेल के विभिन्न पहलुओं पर गहन विश्लेषण और समाचार लिखे हैं। इनके लेखन में सटीकता और जुनून झलकता है, जिससे पाठकों को ताजगीपूर्ण और प्रामाणिक जानकारी मिलती है। मौजूदा समय में ये बतौर सोशल मीडिया मैनेजर भी काम कर रहे हैं जिसमें इन्होंने इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई प्लेटफॉर्म्स में महारथ हासिल की है।

Gwalior Cricket Stadium: ग्वालियर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह एक ऐतिहासिक पल है, क्योंकि 14 साल के लंबे इंतजार के बाद शहर को एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी का गौरव प्राप्त हुआ है।

आगामी 6 अक्टूबर को ग्वालियर के श्रीमंत माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (Gwalior Cricket Stadium) में भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की T20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

यह मैच हाल ही में शुभारंभ हुए शंकरपुर स्थित नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जिसका उद्घाटन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में किया गया था।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सुपुत्र और ग्वालियर डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन (GDC) के उपाध्यक्ष, महान आर्यमन सिंधिया ने इस मैच के आयोजन पर अपनी खुशी व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि यह मैच पूरी टीम के सहयोग से मिला है और यह शहरवासियों के लिए गर्व का विषय है।

उन्होंने बांग्लादेश के आंतरिक हालातों को लेकर भी कहा कि खेल जोड़ने का माध्यम है और इसी सोच के साथ हमें मैदान में उतरना चाहिए।

बांग्लादेश का भारत दौरा:

इस मुकाबले के साथ ही बांग्लादेश का भारत दौरा भी खास चर्चा में है। बांग्लादेश की टीम 19 सितंबर से भारत के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलने आ रही है।

यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण चरण साबित हो सकती है, क्योंकि दोनों टीमों के बीच हमेशा से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली है।

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैचों में भारतीय टीम अपने घरेलू मैदानों पर बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी, जबकि बांग्लादेशी टीम अपनी मेहनत और रणनीति से भारत को चुनौती देने के लिए तैयार होगी।

हार्दिक पांड्या की लाइफ में आई नई गर्लफ्रेंड Jasmin Walia, ऐसे हुआ खुलासा

2 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद ही ग्वालियर में टी-20 मैच खेला जाएगा, जिससे शहरवासियों को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के रोमांच का अनुभव होगा।

ग्वालियर के क्रिकेट प्रेमियों (Gwalior Cricket Stadium) के लिए यह एक सुनहरा मौका है कि वे अपने शहर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट देख सकें और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का समर्थन कर सकें।

शहर में हो रही इस नई शुरुआत के साथ ग्वालियर का क्रिकेट भविष्य और भी उज्जवल हो सकता है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October