Homeन्यूजPM आवास का पैसा आते ही प्रेमी संग फरार हो गईं 11...

PM आवास का पैसा आते ही प्रेमी संग फरार हो गईं 11 महिलाएं

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Women Absconding: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले से लोगों को चौंका देने वाली खबर सामने आ रही है जिसमें 9 गांवों की 11 विवाहित महिलाएं पतियों को छोड़कर प्रेमियों संग फुर्र हो गईं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैरान कर देने वाली यह खबर उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के निचलौल ब्लॉक से हैं, जहां के 9 गांवों से 11 महिलाएं पीएम आवास की पहली किस्त खाते में आते ही अपने पतियों को छोड़ कर प्रेमियों संग फरार हो गईं।

जैसे ही ये खबर लोगों को पता चली, सभी चौंक गए और इस तरह की घटना पर हैरान भी हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर इसे लेकर मीम तक बनने लगे हैं।

वहीं, सोशल मीडिया पर लोग इस मामले पर अलग-अलग तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

दूसरी तरफ, प्रेमियों संग फरार होने वाली बीवियों के पीड़ित पतियों ने ब्लॉक के अफसरों से मिलकर पूरी कहानी बताई और आरोपी महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

एक ही ब्लॉक से इस तरह के कई मामलों (Women Absconding) के सामने आने से प्रशासन भी हैरान-परेशान है।

पीड़ित पति अफसरों से गुहार लगा रहे हैं कि इस मामले की जांच हो, लेकिन उससे पहले पीएम आवास योजना की जो दूसरी किस्त आनी है, वह उन महिलाओं के खाते में जाने से रोका जाए।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम आवास के लिए पैसे मिलने के बाद भी जब घर नहीं बने तो विभाग सक्रिय हो गया है और ब्लॉक के सभी गांवों में जांच शुरू कर दी है।

पीड़ितों के घर वालों को अब डर सता रहा है कि कहीं पैसों की रिकवरी के लिए नोटिस में उनका नाम ना आ जाए और इसलिए वे लगातार अफसरों के चक्कर काट रहे हैं।

बता दें, जिले के डीएम अनुनय झा इस मामले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और मामले में साजिश या घोटाले वाले एंगल से भी जांच कर रहे हैं।

एक ही ब्लॉक के 9 गांवों की 11 महिलाओं के इस तरह से प्रेमियों संग फरार होने पर लोगों को किसी साजिश की आशंका भी लग रही है।

सोशल मीडिया पर लोग इसे लेकर सवाल उठा रहे हैं और कह रहे हैं कि क्या यह सबकुछ पहले से प्लान था।

कुछ लोगों ने मामले की जांच कराने की बात कही है ताकि पता चल सके कि जैसा दिख रहा है, क्या सच में मामला वही है या बात कुछ और ही है।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October