Homeन्यूजबीजापुर IED ब्‍लास्‍ट में 2 जवान शहीद, CM बोले - नक्‍सलवाद के...

बीजापुर IED ब्‍लास्‍ट में 2 जवान शहीद, CM बोले – नक्‍सलवाद के खात्मे तक लड़ाई जारी रहेगी

और पढ़ें

BIJAPUR IED BLAST: छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिल में आईईडी विस्फोट में एसटीएफ के दो जवानों शहीद हो गए। नक्सलियों के हमले में 4 जवान भी घायल हुए हैं।

घायल प्रधान आरक्षक पुरुषोत्‍तम नाग, आरक्षक कोमल यादव, आरक्षक सियाराम सोरी और आरक्षक संजय कुमार को बीजापुर जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद सड़क के रास्‍ते जगदलपुर अस्‍पताल लाया गया।

जहां से बेहतर इलाज के लिए सभी जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया। घटना नक्‍सल प्रभावित तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडीमिरका के जंगलों की है।

शहीद को जगदलपुर पुलिस लाइन में दी गई सलामी

बीजापुर आईईडी ब्‍लास्‍ट (BIJAPUR IED BLAST) में शहीद जवानों को जगदलपुर पुलिस लाइन में सलामी दी गई। इसके बाद शहीद जवान के पार्थिव शरीर को गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा।

शहीद जवान सत्तेर सिंह नारायणपुर और आरक्षक भरत लाल साहू रायपुर के रहने वाले हैं।

जवानों की शहादत को CM का नमन, कहा ये लड़ाई जारी रहेगी

बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट की घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने शोक जताया।

सीएम साय ने अपने सोशल मीडिया एक्‍स पर की गई पोस्ट में लिखा कि बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एसटीएफ के 2 जवानों के शहीद होने और 4 जवानों के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है।

ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। माओवाद के खात्मे के लिए हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली विचलित हैं और कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। माओवाद के खात्मे तक हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी।

सर्चिंग के बाद लौट रहे थे जवान तभी नक्‍सलियों ने किया हमला

बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा के बीच सीमावर्ती एरिया में लगातार दरभा डिवीजन, पश्चिम डिवीजन बस्तर डिवीजन और मिलिट्री कंपनी नंबर 2 के नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर मंगलवार को STF, DRG, कोबरा और CRPF की संयुक्त टीम विशेष अभियान में निकली थी।

सर्च ऑपरेशन के बाद बुधवार रात को वापस लौटते समय सुक्षाबलों को नक्‍सलियों ने निशाना बनाया और बम ब्लास्ट कर दिया। जिसकी चपेट में आने से जवान आ गए।

BIJAPUR IED BLAST
BIJAPUR IED BLAST

इससे पहले गढ़चिरौली मुठभेड़ में मारे गए 12 नक्सली

बुधवार को सुरक्षा बल ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के सीमावर्ती क्षेत्र में करीब 6 घंटे तक चली मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में दो जवान सतीश पाटील, शंकर पोटावी घायल भी हुए थे।

घटनास्थल से तीन एके 47, 2 इंसास राइफल, 1 एसएलआर सहित 7 स्वचलित हथियार बरामद किए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले गढ़चिरौली में 19 मार्च को 4 और 13 मई को 3 नक्सली मारे गए थें।

ये भी पढ़ें – सर्टिफिकेट, नाम-उम्र सब फर्जीः जानिए पूजा खेडकर के फर्जीवाड़े का A to Z

 

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October