Homeन्यूज'रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने वाले पेपर लीक नहीं रोक पाए'- NEET मुद्दे पर...

‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने वाले पेपर लीक नहीं रोक पाए’- NEET मुद्दे पर राहुल गांधी के निशाने पर मोदी-BJP

और पढ़ें

Nisha Rai
Nisha Rai
निशा राय, पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इन्होंने दैनिक भास्कर डिजिटल (M.P.), लाइव हिंदुस्तान डिजिटल (दिल्ली), गृहशोभा-सरिता-मनोहर कहानियां डिजिटल (दिल्ली), बंसल न्यूज (M.P.) जैसे संस्थानों में काम किया है। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (भोपाल) से पढ़ाई कर चुकीं निशा की एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल बीट पर अच्छी पकड़ है। इन्होंने सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम) पर भी काफी काम किया है। इनके पास ब्रांड प्रमोशन और टीम मैनेजमेंट का काफी अच्छा अनुभव है।

Neet Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले को लेकर पूरे देश में हड़कप मचा हुआ है। खबर सामने आने के बाद तमाम राजनीतिक दल और छात्र संगठन इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे को लेकर गुरुवार दोपहर दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा।

रूस-यूक्रेन युद्ध रोक दिया पेपर लीक नहीं रोक पाए
नीट पेपर लीक और यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने पर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा- ” कहा जा रहा था कि मोदी जी ने रूस-यूक्रेन युद्ध रोक दिया! लेकिन पीएम अपने ही देश में पेपर लीक को नहीं रोक पाए या रोकना नहीं चाहते हैं।”

‘एजुकेशन सिस्टम पर बीजेपी का कब्जा
आगे राहुल ने कहा- “पेपर लीक के पीछे का कारण शिक्षा प्रणाली पर भाजपा का कब्जा। जब तक इसे बदला नहीं जाता, पेपर लीक होते रहेंगे। मोदी जी ने इस कब्जे को आसान बनाया है। यह एक राष्ट्र-विरोधी गतिविधि है।”

दोषियो को सजा मिले
ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि हमारे कुलपतियों को योग्यता के आधार पर नहीं रखा गया है। बल्कि इसलिए क्योंकि वे एक विशेष संगठन से संबंधित हैं। और इस संगठन और भाजपा ने हमारी शिक्षा प्रणाली में घुसपैठ की है और इसे नष्ट कर दिया है।

नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी करके अर्थव्यवस्था के साथ जो किया, वही अब शिक्षा प्रणाली के साथ किया है। ऐसा होने और आपको परेशान होने का कारण यह है कि एक स्वतंत्र, उद्देश्यपूर्ण शिक्षा प्रणाली को नष्ट कर दिया गया है…यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जो लोग यहां दोषी हैं, उन्हें कानून के दायरे में लाया जाए और उन्हें दंडित किया जाए।”

संसद में उठाएंगे मुद्दा
राहुल गांधी ने ये भी कहा कि वो संसद में इस मुद्दे को जरुर उठाएंगे और सरकार से सवाल करेंगे।

एनटीए को क्लीन चिट पर कही ये बात
केंद्रीय शिक्षा मंत्री द्वारा एनटीए को क्लीन चिट दिए जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “इन मामलों में उनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। अगर वे क्लीन चिट देते हैं, तो इसका कोई मतलब नहीं है, उनकी विश्वसनीयता शून्य है। हर कोई जानता है कि इसका केंद्र मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश हैं…”

आपदा पर बैठे हैं हम
राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये भी कहा कि, ‘ अब लोगों को पता चल गया है कि हम एक आपदा पर बैठे हैं और हमारे पास एक ऐसी सरकार है जो अपंग है। यह एक गहरा राष्ट्रीय संकट है। मैंने (सरकार की ओर से) प्रतिक्रिया की क्षमता भी नहीं देखी।”

ये भी पढ़ें
तमिलनाडु: जहरीली शराब से 34 की मौत और 100 से ज्यादा का इलाज जारी, CID करेगी जांच
NEET पेपर लीक मामले में डिप्टी CM का दावा- तेजस्वी यादव के PS ने गेस्ट हाउस में बुकिंग की
- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October