Homeन्यूजराहुल गांधी ने लोकसभा में हिंदू को कहा हिंसक तो पीएम मोदी...

राहुल गांधी ने लोकसभा में हिंदू को कहा हिंसक तो पीएम मोदी ने दिया ये जवाब, देखें Video

और पढ़ें

Nisha Rai
Nisha Rai
निशा राय, पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इन्होंने दैनिक भास्कर डिजिटल (M.P.), लाइव हिंदुस्तान डिजिटल (दिल्ली), गृहशोभा-सरिता-मनोहर कहानियां डिजिटल (दिल्ली), बंसल न्यूज (M.P.) जैसे संस्थानों में काम किया है। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (भोपाल) से पढ़ाई कर चुकीं निशा की एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल बीट पर अच्छी पकड़ है। इन्होंने सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम) पर भी काफी काम किया है। इनके पास ब्रांड प्रमोशन और टीम मैनेजमेंट का काफी अच्छा अनुभव है।

Rahul Gandhi Called Hindus Violent: 1 जुलाई को लोकसभा में तब हंगामा मच गया जब विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हिंदुओं पर निशाना साधा और उन्हें हिंसक बताया।

क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा “हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय को खत्म करने की बात कही है लेकिन, जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं, आप हिंदू हो ही नहीं”

राहुल की इस बात को सुनकर संसद में जबरदस्त हंगामा मच गया। और पीएम मोदी ने खुद खड़े होकर राहुल को उनकी इस बात का जवाब दिया।

 मोदी जी ने कहा- “पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है।”

बात बढ़ती देख राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी, बीजेपी और RSS हिंदू समाज नहीं है।

अमित शाह बोले- माफी मांगे राहुल
राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “शोरशराबा कर के इतने बड़े कृत्य को छिपाया नहीं जा सकता।

विपक्ष के नेता ने कहा कि जो अपने आप को हिंदू कहते हैं, वह हिंसा करते हैं, हिंसा की बात करते हैं। इनको शायद मालूम नहीं है कि करोड़ों लोग खुद को गर्व से हिंदू कहते हैं। क्या वे सभी लोग हिंसा करते हैं।

हिंसा की भावना को किसी धर्म के साथ जोड़ना और इस सदन में संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति ने। मुझे लगता है उन्हें इस बात पर माफी मांगनी चाहिए।”

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October