Homeन्यूज'करणी' सेना में गद्दी की लड़ाई, क्या गोगामेड़ी की जगह लेने के...

‘करणी’ सेना में गद्दी की लड़ाई, क्या गोगामेड़ी की जगह लेने के लिए हो रही हैं जंग

और पढ़ें

Manish Kumar
Manish Kumarhttps://chauthakhambha.com/
मनीष आधुनिक पत्रकारिता के इस डिजिटल माध्यम को अच्छी तरह समझते हैं। इसके पीछे उनका करीब 16 वर्ष का अनुभव ही वजह है। वे दैनिक भास्कर, नईदुनिया जैसे संस्थानों की वेबसाइट में काफ़ी समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशगांव डॉट कॉम और न्यूज निब (शॉर्ट न्यूज ऐप) की मुख्य टीम का हिस्सा रहे। मनीष फैक्ट चैकिंग में निपुण हैं। वे गूगल न्यूज इनिशिएटिव व डाटालीड्स के संयुक्त कार्यक्रम फैक्टशाला के सर्टिफाइट फैक्ट चेकर व ट्रेनर हैं। भोपाल के माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर चुके मनीष मानते हैं कि गांव और शहर की खबरों को जोड़ने के लिए मीडिया में माध्यमों की लगातार ज़रूरत है।

Karni Sena Dispute: जयपुर। जयपुर में शुक्रवार रात साढ़े 8 बजे के करीब राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत और श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना के बीच बड़ा विवाद हुआ जिसमें मकराना जख्मी हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया।

इस मामले में राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत का कहना है कि चार लोगों के साथ मकराना चित्रकूट इलाके में स्थित उनके कार्यालय में आए और फायरिंग कर दी जिसके बाद सिक्योरिटी गार्ड और अन्य लोगों ने उसे पकड़ा और उसकी पिटाई कर दी।

दूसरी तरफ, महिपाल सिंह मकराना की पत्नी वर्षा ने शिव सिंह शेखावत और उनके साथियों पर फायरिंग के आरोप लगाए हैं। इस घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें दोनों पक्ष मारपीट (Karni Sena Dispute) करते दिख रहे हैं।

घटना के दौरान के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें दोनों पक्ष मारपीट करते दिख रहे हैं। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर फायरिंग करने का आरोप लगा रहे हैं। महिपाल सिंह मकराना के सिर से खून निकलता दिख रहा है।

फिलहाल पुलिस इन वीडियो की जांच कर रही है। हालांकि, दोनों ही पक्षों की ओर से देर रात तक पुलिस में किसी तरह की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है।

बता दें कि दिसंबर 2023 में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद से शिव सिंह शेखावत और महिपाल सिंह मकराना के बीच राजपूत समाज में वर्चस्व को लेकर विवाद (Karni Sena Dispute) चल रहा है।

शुक्रवार रात को हुई घटना को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। दोनों ही गुट लंबे समय से एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी भी करते आए हैं। साल 2017 में जब श्री राजपूत करणी सेना के लोकेंद्र सिंह कालवी पद्मावत मूवी को लेकर देशभर में प्रदर्शन् कर रहे थे, उस दौरान भी करणी सेना के कई गुट थे।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October