Homeस्पोर्ट्सWomen's Asia Cup: MP की बेटी ने किया कमाल, भारत ने पाकिस्तान...

Women’s Asia Cup: MP की बेटी ने किया कमाल, भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से दी मात

और पढ़ें

Laxman Chaurasiya
Laxman Chaurasiya
लक्ष्मण चौरसिया पेशे से पत्रकार हैं जो डिजिटल मीडिया में 4 साल से अधिक का अनुभव रखते हैं। इन्हें क्रिकेट पर लेख लिखने का बेहद शौक है और इन्होंने खेल के विभिन्न पहलुओं पर गहन विश्लेषण और समाचार लिखे हैं। इनके लेखन में सटीकता और जुनून झलकता है, जिससे पाठकों को ताजगीपूर्ण और प्रामाणिक जानकारी मिलती है। मौजूदा समय में ये बतौर सोशल मीडिया मैनेजर भी काम कर रहे हैं जिसमें इन्होंने इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई प्लेटफॉर्म्स में महारथ हासिल की है।

Women’s Asia Cup: श्रीलंका में आयोजित महिला एशिया कप 2024 के पहले मैच में भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। मौजूदा चैंपियन भारत ने पाकिस्तान (IND W vs PAK W) को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की।

दोनों के बीच दांबुला के क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। आपको बता दें भारतीय टीम एशिया कप (Women’s Asia Cup) की सबसे तगड़ी टीम मानी जाती है और उनके पास 4 में से 3 एशिया कप के टाइटल हैं।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ। पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 19.2 ओवरों में 108 रन पर सिमट गई।

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट लिए जबकि रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयंका पाटिल ने 2-2 विकेट चटकाए।

आपको बता दें पूजा वस्त्राकर भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। उनका जन्म 25 सितंबर 1999 में मध्य प्रदेश के शहडोल शहर में हुआ था। इसीलिए उन्हें MP की बेटी का दर्जा भी दिया जाता है।

पाकिस्तान के लिए सिदरा अमीन ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 25 रन बनाए। वहीं तुबा और फातिमा ने 22-22 रन का योगदान दिया।

IND vs SL 2024 Squad: इन बड़े खिलाडियों को BCCI ने किया नजरअंदाज

108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद मजबूत रही। शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

शैफाली वर्मा ने मात्र 29 गेंदों में 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल था। स्मृति मंधाना ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 रन बनाए।

मंधाना ने 31 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 9 चौके लगाए। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े जिससे पाकिस्तानी टीम का आत्मविश्वास धराशायी हो गया।

भारतीय टीम ने यह लक्ष्य मात्र 14.1 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की और अपनी दावेदारी को मजबूत किया।

कोहली-धोनी पर कमेंट कर बुरे फंसे अमित मिश्रा, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

भारतीय टीम की इस जीत में गेंदबाजों का महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिन्होंने पाकिस्तान को कम स्कोर पर रोका। इसके बाद बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई।

एशिया कप 2024 (Women’s Asia Cup) में भारतीय महिला टीम की यह जीत उनके प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशी की बात है। अब सभी की नजरें अगले मैचों पर हैं, जहां भारतीय महिला टीम को अपनी जीत की लय बनाए रखनी होगी।

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October