Homeस्पोर्ट्सParis Olympics: हाथ में पिस्टल, Cool अंदाज, दुनियाभर में छाया 51 साल...

Paris Olympics: हाथ में पिस्टल, Cool अंदाज, दुनियाभर में छाया 51 साल का Shooter युसूफ डिकेक

और पढ़ें

Nisha Rai
Nisha Rai
निशा राय, पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इन्होंने दैनिक भास्कर डिजिटल (M.P.), लाइव हिंदुस्तान डिजिटल (दिल्ली), गृहशोभा-सरिता-मनोहर कहानियां डिजिटल (दिल्ली), बंसल न्यूज (M.P.) जैसे संस्थानों में काम किया है। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (भोपाल) से पढ़ाई कर चुकीं निशा की एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल बीट पर अच्छी पकड़ है। इन्होंने सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम) पर भी काफी काम किया है। इनके पास ब्रांड प्रमोशन और टीम मैनेजमेंट का काफी अच्छा अनुभव है।

Turkish shooter Yusuf Dikeç Viral: पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) के चर्चे इस समय दुनियाभर में है और उससे भी ज्यादा चर्चा में हैं तुर्किये के 51 साल के शूटर युसूफ डिकेक।

शूटिंग में सिल्वर मेडल जीतने वाले Yusuf Dikeç इस वक्त सोशल मीडिया स्टार बन चुके हैं। जिनकी वजह उनका खेल नहीं बल्कि उनका स्वैग (SWAG) है।

51 साल के Yusuf Dikeç ने 31 जुलाई को पेरिस ओलिंपिक के 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। शूटिंग का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उसमें Yusuf Dikeç का कूल अंदाज देख हर कोई उनका दीवाना हो गया।

कूल अंदाज से सोशल मीडिया स्टार बने 51 साल के Yusuf Dikeç

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि शूटिंग इवेंट के फाइनल में Yusuf Dikeç बेहद शांत नजर आए। इस दौरान उन्होंने शूटिंग किट भी नहीं पहनी थी।

बिना हेडफोन और लेंसेंस के सिर्फ इयर प्लग्स के साथ वो शूटिंग में उतरे और एक हाथ जेब में डाले हुए बहुत आराम से बंदूक चलाई और अपने देश को सिल्वर मेडल जिता दिया। इस दौरान युसूफ की साथी प्लेयर थी सेवाल इलायदा तरहान।

Paris Olympics Yusuf Dikeç
Paris Olympics Yusuf Dikeç

इसी इवेंट में मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

लोग हुए कूलनेस के दीवाने, आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ
वीडियो वायरल होने के बाद Yusuf Dikeç रातों-रात सोशल मीडिया सेनसेशन बन गए। लोग उनकी कूलनेस के दीवाने हो गए और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। यहां तक की आनंद महिंद्रा ने भी X पर उनकी तारीफ की और लिखा- स्वैग, इस आदमी ने अभी-अभी हमें इस शब्द का अर्थ समझाया।

‘एक्स’ के मालिक एलन मस्क ने भी युसूफ की तारीफ करते हुए इसे ‘नाइस’ यानी शानदार कहा।

एक यूजर ने पूछा, ‘क्या तुर्किये ने ओलिंपिक में हिटमैन भेजा है?’ हिटमैन यानी प्रोफेशनल शूटर, जिसे किसी इंसान को मारने के लिए पैसे दिए जाते हैं।

Paris Olympics Yusuf Dikeç
Paris Olympics Yusuf Dikeç
Paris Olympics Yusuf Dikeç
Paris Olympics Yusuf Dikeç
Paris Olympics Yusuf Dikeç
Paris Olympics Yusuf Dikeç
Paris Olympics Yusuf Dikeç
Paris Olympics Yusuf Dikeç

एक यूजर ने लिखा, ‘तुर्किये ने 51 साल का युवा भेजा, जिसने बगैर स्पेशल लेंस और इयर प्रोटेक्शन के सिल्वर जीत लिया।

जीत के बाद कही ये बात

जीत के बाद मीडिया इंटरव्यू में युसूफ ने बिना हेडफोन और स्पेशल लेंसेंस के शूटिंग करने को लेकर ये बयान दिया-  ‘मुझे किसी विशेष उपकरण की जरूरत नहीं पड़ी। मैं एक नेचुरल, नेचुरल शूटर हूं”

 क्या होता है शूटिंग किट में?

शूटिंग किट में 2 इक्विपमेंट का इस्तेमाल होता है। एक चश्मा और दूसरा हेडफोन। चश्में में 2 लेंस होते हैं, पहला लेंस ब्लर विजन को दूर करता है और दूसरा लेंस टारगेट पर कॉन्सनट्रेशन देता है। वहीं हेडफोन से नॉइस कैंसिलेशन होता है, यानी शूटर को बाहरी आवाज नहीं आती।

कौन हैं Yusuf Dikeç
1973 में जन्मे युसूफ डिकेक 2008 से हर ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों में शामिल रहे हैं। पेरिस ओलंपिक की वेबसाइट के अनुसार, डिकेक को डांस करना बेहद पसंद है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr. Osman Aşkın Bak (@oa_bak)

वेबसाइट पर लिखा है कि डिकेक ने “जेंडरमेरी जनरल कमांड के लिए एक गैर-कमीशंड अधिकारी के रूप में काम करना शुरू किया था इसके बाद उन्होंने शूटिंग शुरू की।

24 साल से खेल रहे हैं Yusuf Dikeç

Yusuf Dikeç ने 2001 में शूटिंग में हिस्सा लेना शुरू किया था। 4 बार के ओलंपियन के नाम अन्य उपलब्धियों के अलावा 7 बार यूरोपीय चैंपियन बनने का रिकार्ड भी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yusuf Dikeç (@yusufdikecofficial)

दिलचस्प है लाइफ फिलॉसफी

दिलचस्प बात ये है कि इस शूटर को अपने हाथों में एक पॉकेट लेकर लक्ष्य पर निशाना साधते हुए देखा गया था, जबकि उनकी लाइफ की फिलॉसफी ये है कि “हाथों को जेब में रखने से सफलता नहीं मिलती” है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Istanbul House (@istanbulhouse2024)

बता दें कि Yusuf Dikec ने मीडिया इंटरव्यू में 2028 ग्रीष्मकालीन खेलों का जिक्र करते हुए कहा, “मुझे उम्मीद है कि लॉस एंजिल्स में अगला गोल्ड मेडल जीतूंगा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yusuf Dikeç (@yusufdikecofficial)

ये भी पढ़ें –

Paris Olympics से भारत लौटी हॉकी टीम: दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, खिलाड़ियों ने किया डांस

Paris Olympics: 21 साल के अमन ने रेसलिंग में जीता ब्रॉन्ज, 10 घंटे में घटाया था 4.6 किलो वजन

Arshad Nadeem ने जीता गोल्ड लेकिन पाकिस्तान में हो रहे हैं Neeraj Chopra की मां के चर्चे, जानें क्यों

 

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरें

Breaking News : 16 October

Breaking News : 15 October